दिल्ली

delhi

पश्चिम बंगाल: सियालदह मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन, ममता को आमंत्रित नहीं करने पर विवाद

By

Published : Jul 10, 2022, 9:43 AM IST

Updated : Jul 10, 2022, 9:59 AM IST

पश्चिम बंगाल में कल (सोमवार को) सियालदह मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन कार्यक्रम है. हालांकि, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इस अवसर पर आयोजित समारोह में आमंत्रित नहीं किया गया है.

Mamata not invited for Sealdah Metro station inauguration
पश्चिम बंगाल: सियालदह मेट्रो स्टेशन उद्घाटन, ममता को आमंत्रित नहीं करने पर विवाद

कोलकाता: ईस्ट-वेस्ट मेट्रो परियोजना के सियालदह मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन सोमवार (11 जुलाई) को होना है. उसी दिन, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उत्तर बंगाल के दौरे पर जाएंगी. सीएम बनर्जी को उद्घाटन समारोह में आमंत्रित नहीं किए जाने पर विवाद खड़ा हो गया है. टीएमसी ने केंद्र पर प्रतिशोध की राजनीति और प्रशासनिक शिष्टाचार नहीं दिखाने का आरोप लगाया.

परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार के पूर्ण सहयोग के बावजूद, भाजपा शासित केंद्र सरकार न्यूनतम शिष्टाचार दिखाने में विफल रही. उन्होंने कहा, 'पता चला है कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सोमवार को एक समारोह में सियालदह मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन करेंगी. उनके रविवार को शहर में होने की उम्मीद है.' हालांकि, राज्य के भाजपा नेता शमिक भट्टाचार्य ने टीएमसी के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि आरोप लगाया कि राज्य सरकार मेट्रो परियोजना के लिए हर तरह की बाधा पैदा कर रही है. भट्टाचार्य ने आरोप लगाया, 'राज्य सरकार की वजह से है कि परियोजना की लागत में 5-6 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई है.'

ये भी पढ़ें- ममता ने किया कमरकुंडु रेलवे पुल का उद्घाटन, रेलवे अधिकारी को नहीं किया आमंत्रित

गौरतलब है कि इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कमरकुंडु में रेल ओवरब्रिज का उद्घाटन किया. लेकिन इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में रेलवे के अधिकारियों को आमंत्रित नहीं किया. इस घटना के बाद बीजेपी और टीएमसी के बीच वाकयुद्ध शुरू हो गया था. ममता बनर्जी ने पिछले महीने हुगली जिले के कमरकुंडु में रेल ओवरब्रिज का उद्घाटन किया, जिसको लेकर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भाजपा के बीच वाकयुद्ध शुरू हो गया. विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि बनर्जी ने पुल का खर्च साझा करने वाले भारतीय रेलवे के किसी प्रतिनिधि को आमंत्रित नहीं किया, तो सत्तारूढ़ टीएमसी ने पलटवार करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने भी दोनों सरकारों के वित्तपोषण वाली परियोजनाओं के उद्घाटन में प्रतिनिधित्व की उपेक्षा की थी.

Last Updated : Jul 10, 2022, 9:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details