दिल्ली

delhi

Jammu Kashmir News : जम्मू-कश्मीर के राजौरी में IED का समय से पता लगने से हमले की साजिश नाकाम

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 3, 2023, 9:31 PM IST

Updated : Sep 3, 2023, 9:56 PM IST

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एक शक्तिशाली आईईडी (IED) पता चल जाने एक बड़ी साजिश विफल हो गई. बम निरोधक के दस्ते ने आईईडी को निष्क्रिय कर दिया. इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

IED detected in Rajouri
राजौरी में IED का पता चला

राजौरी/जम्मू : जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में रविवार को एक शक्तिशाली आईईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) का समय रहते पता चलने से एक बड़े हमले की साजिश नाकाम हो गई. अधिकारियों ने बताया कि सेना के एक दल को तड़के करीब पौने पांच बजे चिंगिस इलाके के सांगपुर गांव में जम्मू-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क के किनारे रखे टिफिन के एक डिब्बे में यह आईईडी मिला.

वहीं इस बारे में जम्मू स्थित रक्षा जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्थवाल ने बताया कि आईईडी का पता चलने के बाद निकटतम सेना शिविर से तीन दल वहां पहुंचे और कल्लार तथा बालावेन्यू में मोटर वाहन जांच चौकी स्थापित की. उन्होंने बताया कि इसके साथ ही पुलिस को सूचना दी गयी और अभियान में शामिल किया गया. बम निरोधक दस्ते ने आईईडी वाले स्थान पर पहुंचकर सुबह करीब सवा आठ बजे इसे निष्क्रिय कर दिया.

अधिकारियों के मुताबिक, आईईडी का पता चलते ही व्यस्त राजमार्ग पर यातायात तीन घंटे से अधिक समय तक बाधित रहा जिसे बाद में नष्ट कर दिया गया. उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और धमाका करने के इरादे से राजमार्ग पर विस्फोटक लगाने वाले संदिग्ध आतंकवादियों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए आगे की जांच जारी है.

ये भी पढ़ें - Jammu And Kashmir News : नगरोटा में जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर आईईडी को निष्क्रिय किया गया

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Sep 3, 2023, 9:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details