दिल्ली

delhi

बदायूं कांड : सामूहिक दुष्कर्म का मुख्य आरोपी महंत गिरफ्तार

By

Published : Jan 8, 2021, 7:01 AM IST

Updated : Jan 8, 2021, 5:32 PM IST

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में महिला से रेप और हत्याकांड मामले में पुलिस ने 50 हजार के इनामी और मुख्य आरोपी महंत को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी महंत गांव में ही छिपा था.

बदायूं कांड
बदायूं कांड

लखनऊ :उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के उघैती थाना क्षेत्र में एक महिला से रेप और हत्याकांड मामले में फरार चल रहा 50 हजार का इनामी मुख्य आरोपी महंत सत्यनारायण पकड़ा गया है. पुलिस ने उस पर पहले 25 हजार और बाद में 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. मुख्य आरोपी महंत गांव में ही छिपा हुआ था.

इस मामले पर सीजेएम कोर्ट के सहायक अभियोजन अधिकारी विजय यादव ने बयान दिया कि अन्य दो आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. वहीं, केस के मुख्य आरोपी पुजारी को आज गिरफ्तार कर 18 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

आरोपी से की जा रही पूछताछ

आरोपी महंत को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया. पुलिस को इस मामले में महंत के आसपास होने की सूचना बुधवार को ही लग गई थी. क्योंकि महंत का मोबाइल एक बार ऑन हुआ था, जिसके चलते गुरुवार को स्वाट टीम के साथ कई थानों की फोर्स गांव के आसपास लग गई थी. देर रात ग्रामीणों ने 50 हजार के इनामी महंत सत्यनारायण को एक घर से पकड़कर पुलिस को सौंप दिया. वहीं इसकी जानकारी जैसे ही उच्च अधिकारियों को हुई तो वह भी थाने पहुंच गए. आरोपी महंत से पूछताछ की जा रही है कि आखिर कैसे यह घटना हुई है.

पढ़ें :बदायूं रेप मामले में निर्भया जैसी हैवानियत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुई पुष्टि

5 जनवरी को दर्ज हुआ मुकदमा

3 जनवरी 2021 की रात में हुई घटना के बाद मंगलवार को 3 लोगों पर महिला के साथ रेप और हत्या का मामला उघैती थाने में दर्ज हुआ था, जिसमें दो आरोपियों जसपाल और वेदराम को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. इस मामले में मुख्यमंत्री योगी ने संज्ञान लेते हुए एडीजी अविनाश चन्द्र को मौके पर पूरे मामले की जांच पड़ताल करने भेजा था, जिसमें उन्होंने जल्दी आरोपी को गिरफ्तार करने की बात कही थी. हालांकि पूरे मामले की अभी पुलिस की तरफ से आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार महंत को पकड़ लिया गया है.

ये भी पढ़ें :स्पेशल रिपोर्ट : कहां है बदायूं का दरिंदा ?

Last Updated : Jan 8, 2021, 5:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details