दिल्ली

delhi

Maharshtra News : ऑनलाइन गेम सट्टेबाज के लॉकरों से मिला 31 करोड़ का सोना, चांदी और कैश

By

Published : Aug 3, 2023, 9:35 PM IST

महाराष्ट्र में एक सट्टेबाज के लॉकर से 31 करोड़ का सोना-चांदी व कैश बरामद हुआ है. उस पर अवैध ऑनलाइन सट्टेबाजी में नागपुर के एक व्यापारी से 58 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है.

mount of 31 crores was seized from the locker
बरामद कैश

नागपुर: ऑनलाइन गेम के जाल में फंसकर एक बिजनेसमैन ने 58 करोड़ रुपये गंवा दिए (maharashtra online gaming scam). ऑनलाइन गेम का मास्टरमाइंड अनंत उर्फ ​​सोंटू जैन फरार है. पुलिस ने उसके गोंदिया स्थित आवास के चार लॉकर तोड़े. इसमें 4 करोड़ का सोना मिला.

अब तक जब्त किए गए सामान की कीमत 31 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है. पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने बताया कि आरोपी फरार है और उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. आरोपियों के परिजनों को पुलिस ने नोटिस देकर बुलाया; लेकिन वे फरार हो गए हैं. इस बात की जांच चल रही है कि कारोबारी से धोखाधड़ी में आरोपी समेत कोई और शामिल था या नहीं.

सट्टेबाज के घर पर छापेमारी:पिछले महीने 21 जुलाई को एक शिकायतकर्ता द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद खुलासा हुआ कि ऑनलाइन गेमिंग रैकेट कितना बड़ा है. एक बिजनेसमैन ने ऑनलाइन गेम में फंसकर 58 करोड़ रुपये गंवा दिए, तो और लोगों की भी रकम गई होगी. इसके बाद नागपुर पुलिस की एक टीम ने गोंदिया में रहने वाले आरोपी के घर पर छापा मारा. उस वक्त पहले दिन आरोपी अनंत उर्फ ​​सोंटू जैन के घर से 4 किलो सोना और 10 करोड़ कैश बरामद हुआ था.

अब तक 31 करोड़ की जब्ती:सट्टेबाज अनंत उर्फ ​​सोंटू ने ऑनलाइन गेमिंग नेटवर्क बनाया था. इसके जरिए वह बड़े-बड़े कारोबारियों को जाल में फंसाकर करोड़ों रुपये हड़प रहा था. नागपुर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जालसाज सट्टेबाज अनंत उर्फ ​​सोंटू जैन के गोंदिया स्थित 4 लॉकरों से 4.54 करोड़ रुपये की नकदी और सोने के आभूषण जब्त किए हैं. इस मामले में अब तक आरोपियों के कब्जे से 16 करोड़ 59 लाख रुपये नकद, 12 किलो सोना और 294 चांदी जब्त की गई है. इस मामले में पुलिस अब तक कुल 31 करोड़ रुपये की नकदी और आभूषण जब्त कर चुकी है. आरोपी सट्टेबाज अनंत उर्फ ​​सोंटू पहले ही दुबई फरार हो चुका है.

ये भी पढ़ें- सट्टेबाज अनिल जयसिंघानी की 3 करोड़ 40 लाख की संपत्ति प्रवर्तन निदेशायल ने की जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details