दिल्ली

delhi

नरेंद्र गिरि का निधन दुखद, संत समाज को जोड़ने में निभाई अहम भूमिका : पीएम मोदी

By

Published : Sep 20, 2021, 8:23 PM IST

Updated : Sep 20, 2021, 9:38 PM IST

महंत नरेंद्र गिरि का उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में निधन हो गया. पीएम मोदी ने गिरि के निधन पर दुख जताया और कहा कि उन्होंने संत समाज को जोड़ने में अहम भूमिका निभाई. पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा व अन्य लोगों ने भी नरेंद्र गिरि के निधन पर शोक जताया है.

नरेंद्र गिरि का निधन
नरेंद्र गिरि का निधन

नई दिल्ली / प्रयागराज : महंत नरेंद्र गिरि के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र गिरि ने संत समाज को जोड़ने में अहम भूमिका निभाई. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'प्रभु उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें...'

इससे पहले अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. बताया जा रहा है कि महंत नरेंद्र गिरि का शव उनके बाघम्बरी मठ आश्रम में फांसी के फंदे से लटका मिला है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

नरेंद्र गिरि का निधन दुखद, संत समाज को जोड़ने में निभाई अहम भूमिका : पीएम मोदी

इस मामले में एडीजी प्रशांत कुमार के मुताबिक, महंत नरेंद्र गिरि का शव बाघम्बरी मठ आश्रम के कमरे में फंदे से लटका हुआ मिला है. शिष्यों ने दरवाजा तोड़कर शव को नीचे उतारा. उनके कमरे से पुलिस को सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है. सुसाइड नोट में मानसिक रूप से परेशानी का जिक्र है. सुसाइड नोट में महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य आनंद गिरि पर उन्हें परेशान करने का आरोप है. फॉरेंसिक टीम घटना स्थल की जांच कर रही है.

महंत नरेंद्र गिरि के निधन के संबंध में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उनके देवलोकगमन से हमने सनातन संस्कृति का एक देदीप्यमान नक्षत्र खो दिया है.

नरेंद्र गिरि के निधन पर गृह मंत्री अमित शाह का ट्वीट

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि महंत नरेंद्र गिरि से उनकी रविवार को ही मुलाकात हुई थी. मौर्य ने कहा कि गिरि की मौत की खबर सुनकर वे स्तब्ध हैं.

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान

इस प्रकरण में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने उत्तर प्रदेश सरकार से सवाल पूछे हैं. सुरजेवाला ने कहा है कि यह आत्महत्या है या आत्महत्या इसकी जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार संतों की रक्षा करने में असमर्थ है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला का ट्वीट

यह भी पढ़ें-अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

महंत नरेंद्र गिरि की मौत की सूचना मिलने के बाद यूपी पुलिस और एटीएस की टीम मौके पर पहुंची और मठ के लोगों से पूछताछ कर रही है. आईजी, डीआईजी मौके पर मौजूद हैं. पुलिस के मुताबिक प्रथम दृष्टया ये आत्महत्या का मामला लग रहा है.

वहीं, राम मंदिर आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले पूर्व सांसद रामविलास वेदांती ने इसे साजिश बताया है.

Last Updated :Sep 20, 2021, 9:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details