दिल्ली

delhi

जानिए आखिर क्यों पहले प्रेमी ने भरी मांग, फिर दूल्हे ने की शादी

By

Published : May 14, 2021, 11:06 AM IST

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में मंडप में दूल्हे के सामने प्रेमी ने दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया, जिससे नाराज होकर दूल्हे शादी से इनकार कर दिया. काफी समझाने के बाद दूल्हे ने हामी भरी. इसके बाद पूरे रीति रिवाजों के साथ विवाह संपन्न हुआ और दुल्हन की विदाई हुई.

पहले प्रेमी ने भरी मांग
पहले प्रेमी ने भरी मांग

लखनऊ : यूपी के गोरखपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां कुसम्ही बाजार में बीती रात एक शादी का कार्यक्रम चल रहा था. तभी फिल्मी अंदाज में कुल्हाड़ी लेकर पहुंचे लड़की के प्रेमी ने स्टेज पर दूल्हे के सामने दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया, जिससे मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया. इसके बाद लोगों ने प्रेमी युवक को पकड़कर खूब पीटा.

युवक की जमकर हुई पिटाई
जानकारी के मुताबिक, खोराबार थाना क्षेत्र के कुसम्ही बाजार निवासी सुदामा विश्वकर्मा की बेटी की शादी देवरिया के शिवनाथ विश्वकर्मा से तय थी. बुधवार की रात बारात कुसम्ही पहुंची. यहां द्वार पूजा का कार्यक्रम सम्पन्न होने के बाद दूल्हा-दुल्हन को वरमाला के लिए स्टेज पर लाया गया. इस दौरान दूल्हे के लिबास में लड़की का प्रेमी गोलू विश्वकर्मा कुल्हाड़ी लेकर स्टेज पर चढ़ गया और दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया. इसके बाद मौजूद लोगों ने युवक की जमकर पिटाई की और वह बुरी तरह घायल हो गया.

पढ़ें : राजस्थानः जालोर में शादी के 9 दिन बाद दूल्हे की कोरोना से मौत

इसी बीच किसी ने 112 नंबर पर पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराते हुए घायल प्रेमी को मेडिकल कॉलेज भेजा, जहां उसका इलाज हो रहा है. घायल प्रेमी पिपराइच थाना क्षेत्र के बरौली गांव निवासी बताया जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ दूल्हा पक्ष लड़की की विदाई कराकर ले जाने को राजी नहीं हो रहा थे, लेकिन रात भर चली पंचायत से मामला शांत हुआ. इसके बाद रीति -रिवाज के साथ शादी हुई और दुल्हन विदा हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details