दिल्ली

delhi

झारखंड में लव जिहाद! नाम बदलकर नाबालिग लड़की को प्यार के जाल में फंसाया, फिर किया यौन शोषण

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 22, 2023, 8:27 PM IST

झारखंड में लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां सिमडेगा में आरोपी ने नाम बदलकर नाबालिग लड़की को प्रेम जाल में फंसाया. इसके बाद उसके साथ यौन शोषण किया. वहीं लड़की के गर्भवती होने के बाद उससे कटने लगा. मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Sexual Exploitation Of Minor Girl In Simdega
concept Image

सिमडेगा: जिले में नाबालिग लड़की को धोखे में रखकर यौन शोषण का मामला मंगलवार को प्रकाश में आया है. इस संबंध में लड़की के परिजनों ने महिला थाना में एफआईआर दर्ज करायी है. वहीं मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए ईदगाह मुहल्ला निवासी आरोपी जिशान अंसारी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

ये भी पढ़ें-स्कूली छात्रा के अपहरण के विरुद्ध आदिवासी समाज हुआ आक्रोशित, छात्र संघ ने किया सड़क जाम

नाम बदलकर आरोपी ने लड़की को प्रेम जाल में फंसाया थाःपीड़िता के परिजनों के द्वारा महिला थाने में दिए गए शिकायत पत्र में उल्लेख किया किया गया है कि नाबालिग लड़की से जिशान नामक युवक ने खुद को मनीष बताते हुए मोबाइल से बातचीत कर दोस्ती बढ़ाई और नाबालिग को अपने विश्वास में ले लिया. फिर शादी का वादा कर नाबालिग से रिश्ता कायम किया. इस क्रम में नाबालिग पांच माह की गर्भवती हो गई.

लड़की के गर्भवती होने के बाद उससे पीछा छुड़ाना चाहता था आरोपीः गर्भवती होने के बाद नाबालिग ने जब जिशान से संपर्क करने की कोशिश की तो उसने बातचीत करना बंद कर दिया. इसके बाद पूरे घटनाक्रम के बारे में लड़की ने परिजनों को जानकारी दी. इसके बाद परिजनों ने महिला थाना पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस की छानबीन में पता चला कि जिशान ही मनीष बनकर नाबालिग का यौन शोषण किया है.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तारःइधर, पूरे मामले पर सिमडेगा एसपी सौरभ ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है. आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसपी ने कहा है कि पुलिस बच्चियों की सुरक्षा के लिए संकल्पित है. महिला पुलिस अब छुट्टी के समय स्कूल आने-वाले रास्ते पर गश्त करेगी. साथ ही उन्होंने कहा की पुलिस स्कूलों में जाकर बच्चियों को जागरूक करेगी, ताकि बच्चियां पढ़ाई पर ध्यान दें, ना कि इधर-उधर की बातों में ध्यान देकर इस तरह की मुसीबत में फंसे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details