दिल्ली

delhi

Love Jihad: किशोरी को प्रेमजाल में फंसाकर किया दुष्कर्म, धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने पर हुआ गिरफ्तार

By

Published : Mar 28, 2022, 10:06 AM IST

परिजनों का आरोप है कि किशोरी पर धर्म परिवर्तन कराने का भी दबाव बनाता रहा. किसी तरह किशोरी घर पहुंची और उसने अपने परिजनों को आपबीती बताई. इसके बाद परिजनों ने बरेली के फरीदपुर कोतवाली में आरोपी आसिफ के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है.

धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने पर हुआ गिरफ्तार
धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने पर हुआ गिरफ्तार

बरेली:उत्तर प्रदेश में बरेली के फरीदपुर से लव जिहाद का एक मामला सामने आया है. यहां एक युवक ने अपना नाम बदलकर किशोरी से दोस्ती की. फिर उसे अपने प्रेम जाल में फंसाकर शादी का झांसा दिया और बलात्कार किया. पुलिस ने नाबालिग किशोरी के परिजनों की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्जकर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

बताया जाता है कि बरेली से फरीदपुर थाना क्षेत्र की एक नाबालिग लड़की की मुलाकात आसिफ से हुई. आरोप है कि आसिफ ने अपने आप को हिंदू बताया. किशोरी के पिता की मानें तो युवक ने हिंदुओं वाला नाम बताकर नाबालिग लड़की से दोस्ती कर ली और बाद में उसे प्रेमजाल में फंसा लिया. शादी का झांसा देकर उसके साथ गलत काम किया. परिजनों का आरोप है कि किशोरी पर धर्म परिवर्तन कराने का भी दबाव बनाता रहा. किसी तरह किशोरी घर पहुंची और उसने अपने परिजनों को आपबीती बताई. इसके बाद परिजनों ने बरेली के फरीदपुर कोतवाली में आरोपी आसिफ के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है.

पढ़ें:रीवा: गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज कराने वाली शेफ लता टंडन की निज़ी जिंदगी दांव पर, पढ़िए क्यों

पुलिस ने मुकदमा दर्ज आरोपी को किया गिरफ्तार:फरीदपुर कोतवाली पुलिस ने किशोरी के परिजनों की तहरीर पर आरोपी आसिफ के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तुरंत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल (Superintendent of Police Rural Rajkumar Agrawal) ने बताया कि फरीदपुर कोतवाली में एक व्यक्ति द्वारा अपनी नाबालिग पुत्री के साथ बलात्कार और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का मुकदमा दर्ज कराया था. इसमें आरोपी आसिफ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details