दिल्ली

delhi

Rajasthan : अलवर में फैशन डिजाइनर हुई लव जिहाद की शिकार, इंस्टाग्राम पर हुई थी दोस्ती, ठगे 8 लाख रुपए

By

Published : Jul 15, 2023, 8:55 PM IST

राजस्थान के अलवर जिले में लव जिहाद का मामला सामने आया है. पीड़िता से हिंदू बनकर मिले आरोपी ने दो साल पहले शादी करते हुए शोषण किया. पीड़िता ने महिला थाने में मामला दर्ज कराया है.

Love Jihad case in Alwar
राजस्थान में लव जिहाद का मामला

राजस्थान में लव जिहाद का मामला

अलवर. राजस्थान के अलवर जिले में लव जिहाद का मामला सामने आया है. समुदाय विशेष के युवक के खिलाफ एक युवती ने महिला थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है. पीड़िता ने एफआईआर में आरोप लगाया है कि नाम बदलकर जुनेद नाम के युवक ने उससे शादी की और दो साल तक उसका शोषण किया. अब आरोपी उसके वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर डालने की धमकी दे रहा है. पीड़िता जब आरोपी युवक के घर पहुंची तो उसे पता चला कि आरोपी ने एक और शादी कर रखी है. पीड़िता पेशे से फैशन डिज़ाइनर व मेकअप आर्टिस्ट है.

महिला थाने के थानाधिकारी ताराचंद शर्मा ने बताया कि ककराली गांव में रहने वाले युवक जुनैद के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज हुई है. जुनैद पर लव जिहाद और ठगी करने के आरोप लगे हैं. एफआईआर में पीड़िता ने बताया है कि हिंदू बनकर जुनैद ने उससे शादी करके 2 साल तक देह शोषण किया और उससे करीब 8 लाख रुपए ठग लिए.

पढ़ें. Rajasthan : उदयपुर में लव जिहाद का मामला, आरोपी ने दिल्ली के साक्षी मर्डर केस जैसा हाल करने की दी धमकी

खुद को बताया हिंदूःमामले में पीड़िता ने बताया कि उसकी जान पहचान जुनैद से इंस्टाग्राम पर हुई. दोनों के बीच घंटों बातें होने लगी. जुनैद ने पीड़िता को अपना नाम रोहित बताया और उसे अपनी बातों के जाल में फंसाता रहा. इस दौरान उसने अपने घर-परिवार में बीमारी का हवाला देकर तकरीबन डेढ़ साल में करीब 8 लाख रुपए भी ठग लिए. जुनैद ने दूसरे शहर ले जाकर पीड़िता के साथ फर्जी शादी की. कुछ दिनों पूर्व ही जुनैद ने पीड़िता को झांसा देकर अपने मजहब से जुड़ी एक अन्य लड़की से निकाह कर लिया. पीड़िता को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली, वो उसके गांव पहुंची और हंगामा भी हुआ. इस बीच आरोपी गांव से फरार हो गया.

पुलिस कर रही आरोपी की तलाशःअब पीड़िता ने इस मामले की शिकायत अलवर के महिला थाने में दी है. साथ ही पुलिस पीड़िता के बयान के आधार पर जांच करते हुए आरोपी की तलाश कर रही है. पीड़िता ने कहा कि आरोपी उसके वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दे रहा है. अलवर में लव जिहाद का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, इस मामले में थानाधिकारी ने कहा कि पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है, जल्द उसकी गिरफ्तारी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details