दिल्ली

delhi

लाउडस्पीकर विवाद: मुंबई, पड़ोसी इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात

By

Published : May 4, 2022, 11:08 AM IST

Updated : May 4, 2022, 11:20 AM IST

मनसे प्रमुख राज ठाकरे द्वारा लोगों से लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा पाठ का आग्रह करने के एक दिन बाद बुधवार को मुंबई और आसपास के शहरों में कई स्थानों पर भारी सुरक्षा तैनात की गई. एक अधिकारी ने बताया कि लाउडस्पीकर से अजान की आवाज सुनी गई.

Raj Thackeray Announcement
लाउडस्पीकर विवाद: मुंबई, पड़ोसी इलाकों में भारी सुरक्षा तैनात

मुंबई : मनसे प्रमुख राज ठाकरे द्वारा लोगों से लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा पाठ का आग्रह करने के एक दिन बाद बुधवार को मुंबई और आसपास के शहरों में कई स्थानों पर भारी सुरक्षा तैनात की गई. एक अधिकारी ने बताया कि लाउडस्पीकर से अजान की आवाज सुनी गई. कई मस्जिदों में सुबह की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से अदा की गई. खुद मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडेय और सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सुरक्षा तैनाती का जायजा लेते देखे गए. कुछ स्थानों पर मस्जिदों के बाहर भी सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं. किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी (नाकाबंदी) की गई है. और सुबह से ही वाहनों की जांच की जा रही है.

पढ़ें : ठाकरे बोले- लाउडस्पीकर पर अजान हुई तो पढे़ंगे हनुमान चालीसा, पुलिस ने 1400 लोगों को किया नोटिस जारी

पुलिस अधिकारी ने कहा कि एहतियात के तौर पर, शहर की पुलिस पहले ही 1,600 से लोगों को नोटिस जारी कर चुकी है. मनसे कार्यकर्ताओं और अन्य को 149 (संज्ञेय अपराधों को रोकने के लिए) सहित आपराधिक प्रक्रिया संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत नोटिस जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि विभिन्न मस्जिदों के मौलवियों और ट्रस्टियों के साथ बैठकें कीं गई हैं. उन्हें उच्चतम न्यायालय के दिशानिर्देशों और ध्वनि प्रदूषण से संबंधित नियमों का पालन करने के लिए कहा गया है.

पढ़ें : राज ठाकरे के खिलाफ वारंट, शिवसेना नेता संजय राउत बोले, इसमें कौन सी बड़ी बात है ?

पड़ोसी ठाणे और पालघर जिलों में भी कई स्थानों पर भारी सुरक्षा तैनात की गई है. ठाणे की मुंब्रा बस्ती में जुम्मा मस्जिद के पास विस्तृत पुलिस बंदोबस्त देखा गया. मनसे के कुछ कार्यकर्ताओं की वहां के पास हनुमान चालीसा बजाने की योजना थी, लेकिन धार्मिक परिसर के बाहर 'अजान' नहीं सुनाई देने के बाद वे चले गए. मुंब्रा थाने के वरिष्ठ निरीक्षक अशोक कदलाग ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है. वहां अभी तक किसी अप्रिय घटना की कोई सूचना नहीं है. जोन II, भिवंडी के पुलिस उपायुक्त योगेश चव्हाण ने भी कहा कि पावरलूम शहर ठाणे में शांति है.

Last Updated : May 4, 2022, 11:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details