दिल्ली

delhi

Contempt Notice On PM Remarks : लोस सचिवालय ने मोदी पर टिप्पणी संबंधी नोटिस पर राहुल गांधी से 15 फरवरी तक जवाब मांगा

By

Published : Feb 12, 2023, 10:29 PM IST

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) के द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को लेकर की गई टिप्पणी के मामले में लोकसभा सचिवालय ने विशेषाधिकार नोटिस जारी किया है. इस संबंध में उनसे 15 फरवरी तक जवाब देने के लिए कहा गया है.

Congress MP Rahul Gandhi
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी

नई दिल्ली : लोकसभा सचिवालय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के संबंध में टिप्पणी को लेकर विशेषाधिकार हनन के नोटिस पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) से 15 फरवरी तक जवाब तलब किया है. सचिवालय ने गांधी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों की ओर से दिये गये विशेषाधिकार हनन नोटिस पर जवाब देने को कहा है. भाजपा सांसदों- निशिकांत दुबे और संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी द्वारा गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया गया है, जिस पर सचिवालय ने 10 फरवरी को गांधी को एक पत्र लिखकर अपना जवाब 15 फरवरी तक लोकसभा अध्यक्ष के विचारार्थ पेश करने को कहा है.

लोकसभा में मंगलवार को 'राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव' पर चर्चा के दौरान गांधी के भाषण के बाद दुबे और जोशी ने उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया था. गांधी ने हिंडनबर्ग-अडाणी के मुद्दे पर टिप्पणी की थी. दोनों भाजपा नेताओं ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को भेजे अपने नोटिस में आरोप लगाया है कि गांधी की टिप्पणी निराधार थी और उन्होंने 'घृणित, असंसदीय और अपमानजनक' आरोप लगाए. गांधी द्वारा की गई कई टिप्पणियों को अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही से हटा दिया था.

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को आरोप लगाया था कि 'अग्निपथ' योजना राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और गृह मंत्रालय द्वारा लाई गई है और इसे सेना पर थोपा गया है. उन्होंने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर सदन में लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए अपनी 'भारत जोड़ो यात्रा' के अनुभव का उल्लेख किया और कहा कि उन्हें इस दौरान जनता की आवाज को बहुत गहराई से सुनने का मौका मिला.

ये भी पढ़ें - Rahul Gandhi On jammu and kashmir : बोले राहुल, 'जम्मू-कश्मीर के युवाओं ने मांगा रोजगार, भाजपा ने दिया बुलडोजर'

(इनपुट-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details