दिल्ली

delhi

कश्मीरी टीवी एक्ट्रेस के हत्यारे लश्कर के दो आतंकवादी मुठभेड़ में ढेर

By

Published : May 27, 2022, 6:55 AM IST

Updated : May 27, 2022, 11:37 AM IST

Both terrorists who killed Kashmiri TV actress were killed
आईजी ()

जम्मू कश्मीर में दो मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए हैं. सुरक्षाबलों ने अवंतीपोरा के हांजीपोरा इलाके में दो आतंकियों को मार गिराया है (awantipora encounter). ये आतंकी टीवी अभिनेत्री अमरीन भट (tv artist amreen bhat) की हत्या में शामिल थे. दूसरा एनकाउंटर श्रीनगर के सौरा इलाके में हुआ, यहां भी दो आतंकी मारे गए.

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके के हांजीपोरा में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. ये आतंकवादी टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट की हत्या में शामिल थे. वहीं, एक अन्य मुठभेड़ में श्रीनगर के सौरा इलाके में भी दो आतंकी मारे गए हैं. कश्मीर घाटी में 3 दिनों में 10 आतंकवादी मारे जा चुके हैं.

कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार के मुताबिक टीवी कलाकार अमरीन भट की जघन्य हत्या का मामला 24 घंटे में सुलझा लिया गया है. कश्मीर घाटी में 3 दिनों में 10 आतंकवादी मार गिराए गए हैं जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के 3 और लश्कर-ए-तैयबा के 7 आतंकवादी मारे गए हैं. उन्होंने बताया कि कल रात दो एनकाउंटर हुए हैं जिसमें एक श्रीनगर के सौरा इलाके में, जबकि दूसरा अवंतीपोरा के हांजीपोरा इलाके में हुआ.

देखिए वीडियो

उनके मुताबिक अवंतीपोरा एनकाउंटर में टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट के हत्यारे मारे गए. दोनों मारे गए आतंकवादियों की पहचान शहीद मुश्ताक भट निवासी हफरू चदूरा बडगाम और फरहान हबीब निवासी हकीपोरा पुलवामा के रूप में हुई है. उनके पास से एक एके 56 राइफल, चार ए मैगजीन और एक पिस्तौल बरामद हुई है. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा उन्हें हाल ही में लश्कर-ए-तैयबा ने भर्ती किया था. इन आतंकियों ने लश्कर के कमांडर के निर्देश पर एक्ट्रेस पर हमला किया था. आपको बता दें कि बुधवार को देर शाम आतंकियों ने टीवी अभिनेत्री अमरीन भट की हत्या कर दी थी. आतंकियों ने अमरीन के 10 वर्षीय भतीजे को भी गोली मार दी थी.

श्रीनगर के सौरा इलाके में मारे गए दो आतंकी :उधर, मध्य कश्मीर के श्रीनगर जिले के सौरा में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए. दोनों आतंकवादियों की पहचान कर ली गई है. दोनों आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा के थे और स्थानीय निवासी थे. पुलिस ने कहा, 'लश्कर-ए-तैयबा के दो मारे गए आतंकवादियों की पहचान शाकिर अहमद वाजा और आफरीन आफताब मलिक के रूप में हुई है, जो ट्रेन्ज शोपियां के निवासी हैं और जिन्हें 'सी' श्रेणी में रखा गया था. हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है.' एक सूचना के आधार पर पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. इसी दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में दोनों मारे गए. गौरतलब है कि इस साल अब तक कश्मीर घाटी में करीब 52 मुठभेड़ों में 87 आतंकवादी मारे जा चुके हैं.

पढ़ें- जम्मू कश्मीर : अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, मुठभेड़ जारी

Last Updated :May 27, 2022, 11:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details