दिल्ली

delhi

दहशत के 26 घंटे : तमिलनाडु में घर में घुसे तेंदुए ने छह लोगों पर किया हमला, पटाखों के शोर से घर में दुबका रहा

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 13, 2023, 7:22 PM IST

तमिलनाडु में एक घर में तेंदुआ घुस गया. तेंदुए ने करीब छह लोगों पर हमला भी किया. इस घटना से करीब 26 घंटे तक लोग डर के साये में रहे. leopard lurked in a house, Leopard stuck inside Coonoor house.

leopard lurked in a house
तमिलनाडु में एक घर में तेंदुआ घुस गया

देखिए वीडियो

नीलगिरी:कुन्नूर शहर में उस समय लोगों में दहशत फैल गई जब एक तेंदुआ कुत्ते का पीछा करते हुए एक घर में घुस गया. वह उस घर में करीब 26 घंटों तक छिपा रहा. उसे निकालने के लिए चलाए गए अभियान के दौरान एक फायरमैन और पत्रकार सहित छह लोग घायल भी हुए हैं.

घटना कुन्नूर के पास ब्रुकलैंड में एक आवासीय परिसर की है. गृहस्वामी ने तुरंत कुन्नूर वन विभाग और अग्नि बचाव दल को सूचना दी. मौके पर पहुंची बचावकर्मियों की टीम पर तेंदुए ने हमला कर दिया. हमले में छह लोग घायल हो गए, जिन्हें कुन्नूर और ऊटी के सरकारी अस्पतालों में इलाज की आवश्यकता पड़ी.

पटाखों के शोर से घर में दुबका रहा: घर के भीतर घुसे तेंदुए की गतिविधियों पर सक्रिय रूप से नजर रखने के लिए वन विभाग ने अग्निशमन विभाग के सहयोग से तीन सीसीटीवी कैमरे और एक स्वचालित कैमरा स्थापित किया. वन विभाग ने बताया कि पटाखों की आवाज़ के कारण तेंदुआ लंबे समय तक घर के अंदर रहा. हालांकि, कल रात लगभग 10 बजे वह अपनी मर्जी से जंगल की ओर चला गया.

26 घंटों के तनावपूर्ण माहौल के बाद आसपास के लोग अब राहत की सांस ले रहे हैं. तेंदुओं के बढ़ते हमलों को देखते हुए जिला वन अधिकारी गौतम ने निगरानी उपकरण लगाने की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें

Leopard in Bahraich : हैंडपंप से पानी पी रही बच्ची को जबड़े में दबाकर भागा खूंखार तेंदुआ, गन्ने के खेत में मिला शव

ABOUT THE AUTHOR

...view details