दिल्ली

delhi

Rijiju On Rahul Gandhi : कानून मंत्री बोले, राहुल गांधी की भाषा देश विरोधी, वह माफी मांगें

By

Published : Mar 16, 2023, 11:17 AM IST

केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू ने गुरुवार को कहा कि अगर राहुल गांधी कुछ कहते हैं और उसकी वजह से कांग्रेस मुश्किल में पड़ती है तो इससे हमारा कोई लेना-देना नहीं है. लेकिन अगर वह हमारे देश को बदनाम करेंगे तो इस देश के नागरिक होने के नाते हम चुप नहीं बैठ सकते.

Rijiju On Rahul Gandhi
केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू

नई दिल्ली:कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को लोकसभा की कार्यवाही में शामिल हो सकते हैं. आज लोकसभा में भारत में लोकतंत्र की स्थिति के बारे में चिंता व्यक्त करते हुए लंदन में उनकी टिप्पणियों पर भारी विवाद हो सकता है. कांग्रेस ने राहुल गांधी द्वारा माफी मांगने की सत्तारूढ़ भाजपा की मांग को सिरे से खारिज कर दिया है. संसद में संभावित टकराव से पहले, कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने आज कांग्रेस नेता पर लंदन में झूठ बोलने और देश को बदनाम करने का आरोप लगाया.

पढ़ें : Budget Session 2023 : आज भी हंगामे के आसार, फिर बैठक करेंगे विपक्षी दल

रिजिजू ने गुरुवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जो व्यक्ति इस देश में सबसे ज्यादा बोलता है और दिन-रात सरकार को निशाना बनाता है, वह विदेश में कहता है कि उसे भारत में बोलने की आजादी नहीं है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस को डुबो सकते हैं, हमें परवाह नहीं है. लेकिन अगर वह देश को नुकसान पहुंचाने या इसका अपमान करने की करेंगे तो हम नागरिक के रूप में चुप नहीं रह सकते.

पढ़ें : Delhi Liquor Scam : ईडी के सामने आज पेश होंगी के कविता, तेलंगाना के कई मंत्री दिल्ली पहुंचे

उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि सिर्फ इसलिए कि देश ने कांग्रेस नेतृत्व को खारिज कर दिया है, इसका मतलब यह नहीं है कि वह विदेशी में राष्ट्र देश को कलंकित कर सकते हैं. कानून मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी भारत विरोधी ताकतों की भाषा बोलते हैं. रिजिजू ने कहा कि यह बहुत दुखद है कि एक सांसद संसद की प्रतिष्ठा को कम कर रहा है. भारत विरोधी ताकतें सभी एक ही भाषा बोलती हैं. सभी भारत विरोधी गिरोह के सदस्य एक ही तर्ज पर बात करते हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जो कहते हैं वह उसे दोहराते हैं.

पढ़ें : Budget Session 2023 : क्रिप्टो करेंसी से जुड़े कई मामलों की जांच कर रही है ईडी : सीतारमण

ABOUT THE AUTHOR

...view details