दिल्ली

delhi

झुंझुनू के लाल का सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, 5 साल की बेटी ने दी मुखाग्नि

By

Published : Oct 24, 2022, 4:35 PM IST

Last rites of Jawan Rohitash in Jhunjhunu
झुंझुनू के लाल का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

अरुणाचल प्रदेश हेलीकॉप्टर क्रैश में शहीद हुए राजस्थान के झुंझनू के रोहिताश का सैन्य सम्मान के (Last rites of Jawan Rohitash in Jhunjhunu) साथ सोमवार को अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान तिरंगा यात्रा निकाली गई, जिसमें लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. शहीद की 5 साल की बेटी रितिका ने मुखाग्नि दी.

झुंझुनू.अरुणाचल प्रदेश के सियांग में हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए राजस्थान के झुंझुनू जिले के पोसाना निवासी सेना के (Last rites of Jawan Rohitash in Jhunjhunu) जवान नायक रोहिताश खैरवा का सोमवार को राजकीय सम्मान के साथ पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया गया. 5 वर्षीय बेटी रितिका ने शहीद को मुखाग्नि दी.

गांव में स्थित 5 शहीदों की प्रतिमा के पास ही रोहिताश खैरवा का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा, जिला कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी, एसपी मृदुल कच्छावा, सांसद नरेंद्र खीचड़, पूर्व विधायक शुभकरण चौधरी सहित जनप्रतिनिधि और पुलिसकर्मियों ने पुष्प चक्र अर्पित शहीद खेरवा को नमन किया. अंत्येष्टि स्थल पर रेजीमेंट के सेना के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर शहीद को सलामी दी. शहीद की 5 वर्षीय बेटी को जिला कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी, एसपी मृदुल कच्छावा ने तिरंगा सौंपा.

झुंझुनू के लाल का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

पढ़ें. राजस्थान: हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले मेजर मुस्तफा को किया गया सुपुर्द-ए-खाक

इससे पूर्व शहीद के सम्मान में पैतृक घर खैरवा की ढाणी तक तिरंगा यात्रा निकाली गई. इस दौरान लोगों ने शहीद अमर रहे के नारे लगाए. मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने कहा कि सरकार शहीद परिवार के साथ है और वह हर संभव मदद करने का प्रयास करेगी. बता दें कि एक पखवाड़े में गुढ़ा तहसील के 3 जवानों ने अपने प्राणों की आहुति दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details