दिल्ली

delhi

तेज-तेजस्वी की 'बिगड़ी' बनाने.. बिहार आ रहे हैं लालू

By

Published : Oct 3, 2021, 10:34 PM IST

आरजेडी में गार्जियन की कमी खल रही है. इसलिए इसी महीने लालू यादव बिहार आ रहे हैं. विश्वस्त सूत्रों ने बताया है कि उनके आने से पार्टी के सभी झंझावात थम जाएंगे. विवादों पर लगाम लग जाएगी. पढ़िए पूरी खबर..

आरजेडी
आरजेडी

पटना:बिहार में जिस तरीके के राजनीतिक हालात हैं और परिवार जिस स्थिति में पड़ा हुआ है उन दोनों चीजों को लेकर के दिल्ली में बड़ा मंथन हुआ है. राजद (RJD) के एक सूत्र से जानकारी मिली है कि लालू यादव (Lalu Yadav) पटना आने वाले हैं. इसे लेकर परिवार के किसी सदस्य ने अभी तक तो जानकारी नहीं दी है लेकिन विश्वस्त सूत्र इस बात की जानकारी दे रहे हैं कि लालू यादव इसी अक्टूबर महीने में पटना आ जाएंगे.

लालू यादव पटना से बाहर हैं और अभी बीमार चल रहे हैं. लालू यादव की सेहत ठीक नहीं है. अभी वे पार्टी से बहुत सरोकार नहीं रख रहे हैं. इस तरह की चर्चा बिहार की सियासत में राजद को लेकर खूब हो रही है. कई मायनों में राष्ट्रीय जनता दल की सियासत इस मुद्दे पर भटक भी रही है. चर्चा इस बात की और कयास इस आधार पर भी लगाए जा रहे हैं कि पार्टी के भीतर जो चीजें चल रही हैं वह तो कुछ हद तक मैनेज कर ली जाएंगी . लेकिन परिवार के भीतर जो चीजें शुरू हो गई हैं उसे मैनेज करना थोड़ा मुश्किल हो रहा है.

ये भी पढ़ें - तेज प्रताप की नई सनसनी, पिता लालू प्रसाद यादव को दिल्ली में 'बंधक' बनाकर रखा गया

इसके पीछे की वजह यह भी है कि जो लोग घर और पार्टी के हाकिम-हुक्काम हैं, मालिक हैं वे सभी लोग पटना से बाहर हैं. लालू यादव दिल्ली में हैं, राबड़ी देवी दिल्ली में हैं. ऐसे में पटना में जो कुछ चल रहा है उसमें एक गार्जियन की कमी लगातार खल रही है. यही वजह है कि एक विभेद भी लगातार खड़ा हो रहा है. पार्टी और मुद्दों को लेकर तेजस्वी राजनीति करने की बात तो करते हैं लेकिन परिवार के भीतर जो मुद्दे खड़े हो जा रहे हैं उसे बांटना भी एक बड़ी जिम्मेदारी हो गई है. अगर इसे जल्द नहीं पाटा गया तो विभेद और विवाद बढ़ता ही जाएगा.

राजद के एक वरिष्ठ नेता जिनका लगातार दिल्ली आना जाना होता रहता है, उन्होंने कहा है कि इस बाबत साहब से बात हुई है. उन्होंने यह कहा है कि इस महीने में कभी भी पटना आ सकते हैं. राजनीति में इस बात की चर्चा भी है कि लालू यादव अगर पटना में रहते हैं तो परिवार का बहुत सारा विवाद नहीं उठेगा. या यूं कहा जाए कि परिवार में विवाद नहीं उठेगा. साथ ही पार्टी की गतिविधियां भी ठीक से चलती रहेंगी. भले लालू यादव नियमित तौर पर पार्टी की बैठक में शामिल हों अथवा ना हों, लालू यादव के सिर्फ पटना में होने से पार्टी की आधी गतिविधियां ठीक ढंग से चलने लगेंगी. माना जा रहा है कि लालू इसी महीने पटना आ जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details