दिल्ली

delhi

Manipur Violence: 'पद की गरिमा को तार-तार कर दिया', मणिपुर हिंसा को लेकर लालू यादव का PM मोदी पर हमला

By

Published : May 8, 2023, 8:58 AM IST

एक बार फिर देश के बिगड़ते हालात को लेकर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट कर जम्मू कश्मीर, मणिपुर और चीन के मुद्दे पर मोदी सरकार की नाकामी पर सवाल उठाया है.

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव

पटनाः आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. साथ ही उन्होंने जम्मू कश्मीर में वीर जवानों के शहीद होने और चीन के देश में घुसपैठ के मामले पर चिंता जताई है. राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने ट्वीट कर कहा कि मणिपुर जल रहा है. हमारे वीर जवान जम्मू-कश्मीर में शहादत दे रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री गृहमंत्री चुनाव प्रचार करने में लगे हैं. उन्होंने तंज करते हुए आगे लिखा है कि मीडिया द्वारा निर्मित इन लोगों ने लोकतंत्र, सद्भाव, चुनावी राजनीति और पद की गरिमा को एकदम तार-तार कर दिया है.

ये भी पढे़ंःManipur Violence: 'मणिपुर जल रहा है, लेकिन PM कर्नाटक में बंशी बजा रहे हैं...'- ललन सिंह

लालू यादव ने अपने ट्वीट में लिखा-"जम्मू कश्मीर में हमारे वीर जवान शहीद, मणिपुर जल रहा है, चीन हमारे देश में घुस रहा है. छात्र,नौजवान,कर्मचारी,व्यापारी,खिलाड़ी त्रस्त, गुजरात से 5 साल में 40,000 महिलाएं गायब, लेकिन प्रधानमंत्री और गृहमंत्री चुनाव प्रचार में मस्त और देश अस्त-व्यस्त. मीडिया द्वारा निर्मित इन लोगों ने लोकतंत्र, सद्भाव, चुनावी राजनीति और पद की गरिमा को एकदम तार-तार कर दिया है".

लालू यादव ने देश के हालात पर जताई चिंताः आपको बता दें कि मणिपुर की राजधानी इंफाल में आदिवासियों ने तीन मई को एकजुटता मार्च निकाला था. इसके बाद से राज्य में बड़े पैमाने पर हिंसा भड़क उठी. हालात यह हो गए कि दंगाइयों को देखते ही गोली मारने का आदेश दे दिया गया. माहौल अब भी तनावपूर्ण है और 54 लोगों की मौत हो चुकी है. उधर जम्मू में भी हाल ही में हुए अतंकवादी हमले में सेना के कई जवान शहीद हो गए हैं, जिसे लेकर लालू यादव ने केंद्र सरकार को घेरा है. इससे पहले जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्र सरकार की लापरवाही पर निशाना साधा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details