दिल्ली

delhi

Lalu Yadav On Train Accident: 'लापरवाही के कारण इतने लोगों की मौत हुई'.. ओडिशा ट्रेन हादसे पर बोले लालू यादव

By

Published : Jun 3, 2023, 4:35 PM IST

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने ओडिशा ट्रेन दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि बालासोर रेल दुर्घटना अत्यंत ही हृदय विदारक है. साथ ही उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए मृतकों के आश्रितों के लिए 10-10 लाख का मुआवजा और घायलों के लिए 5-5 लाख रुपये के मुआवजे की मांग की है.

lalu Etv Bharat
lalu Etv Bharat

लालू प्रसाद यादव

पटना:ओडिशा ट्रेन हादसे में अबतक 261 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 900 से अधिक लोग घायल हुए हैं. ट्रेन में फंसे लोगों को निकाल लिया गया है. शुक्रवार शाम सात बजे ओडिशा के बालासोर में हुई भीषण ट्रेन हादसे पर लालू यादव ने दुख प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि ये बहुत बड़ी लापरवाही है और मामले की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए.

पढ़ें- Odisha Train Accident: पटना जंक्शन पर कई शहरों के हेल्पलाइन नंबर जारी, जानकारी के लिए करें यहां कॉल

लालू ने व्यक्त की शोक संवेदना:लालू यादव ने कहा है कि बालासोर रेल दुर्घटना अत्यंत ही हृदय विदारक है. रेल दुर्घटना में मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं. साथ ही उन्होंने सरकार से पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग की है. इससे पहले लालू के छोटे बेटे व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी हादसे को लेकर अपनी गहरी संवेदना प्रकट की थी.

"कोरोमंडल ट्रेन बहुत फास्ट ट्रेन है. उसपर हमने भी यात्रा की है. लापरवाही के कारण इतने लोगों की जान चली गई है. इस हादसे की उच्चस्तरीय जांच करायी जाए. जो भी दोषी हैं उनपर कार्रवाई करनी चाहिए. मृतकों के आश्रितों को 10-10 लाख का मुआवजा और घायलों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा दिया जाए. रेल को इन लोगों ने चौपट कर दिया है."- लालू यादव, राजद सुप्रीमो

विपक्ष कर रहा हमला:वहीं आरजेडी ने इस हादसे को लेकर ट्वीट कर मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है. साथ ही कवच को लेकर सवाल उठाए गए हैं. ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर विपक्ष की ओर से रेल मंत्री का इस्तीफा मांगा जा रहा है.

अबतक 261 लोगों की मौत: बता दें कि ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम सात बजे तीन ट्रेनें आपस में टकरा गई थीं. साउथ इस्टर्न रेलवे के अधिकारियों के अनुसार मरने वालों की संख्या 261 हो गई है, आंकड़ा और बढ़ सकता है. कोरोमंडल एक्सप्रेस और हावड़ा- बेंगलुरु एक्सप्रेस औपस में भिड़ गए. उससे पहले उसी ट्रैक पर मालगाड़ी डिरेल हो गई थी.

बीजेपी ने कैंसिल किए कार्यक्रम: इस हादसे के बाद भारतीय जनता पार्टी ने अपने आज के सारे कार्यक्रमों को निरस्त कर दिया है. इसी सिलसिले में मुंबई गोवा के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाटन कार्यक्रम भी रद्द कर दिया गया है. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ओडिशा पहुंच चुके हैं. पहले वे बालासोर में दुर्घटनास्थल का दौरा करेंगे. उसके बाद अस्पताल का दौरा करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details