दिल्ली

delhi

Rajasthan : बाड़मेर में निर्माणाधीन कुएं की मिट्टी ढही, एक मजदूर दबा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 16, 2023, 11:12 PM IST

राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक निर्माणाधीन कुएं में कार्य करने के दौरान अचानक मिट्टी ढह गई, जिससे एक मजदूर कुएं में दब गया. मजदूर को सुरक्षित निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

Labourer buried in well under construction
Labourer buried in well under construction

मिट्टी ढहने से निर्माणाधीन कुएं में दबा मजदूर

बाड़मेर.राजस्थान के बाड़मेर जिले में शनिवार शाम को निर्माणाधीन कुएं में कार्य करते समय अचानक मिट्टी ढहने से एक मजदूर दब गया. हादसे की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे. मजदूर को कुएं से बाहर निकालने के लिए बीएसएफ, सिविल डिफेंस की टीम और स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. वहीं, घटना की सूचना पर विधायक मेवाराम जैन भी मौके पर पहुंचे.

अचानक ढही मिट्टीःबाड़मेर उपखंड अधिकारी समुंदर सिंह भाटी ने बताया कि शाम करीब 5.30 बजे सूचना मिली कि जाखड़ो की ढाणी गांव में निर्माणाधीन कुएं में कार्य करते समय अचानक मिट्टी ढहने से मजदूर देवाराम (40) दब गया है. सूचना पर पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया है. उन्होंने बताया कि रेत का टीला होने चलते मिट्टी लगातार गिर रही है, इसलिए कुएं के आसपास से खुदाई करके मजदूर को बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें -Biparjoy impact in Rajasthan : पानी में फंसे 64 लोगों का SDRF ने किया रेस्क्यू, प्रशासन की आमजन से अपील

चार-पांच दिन से चल रहा है कामःस्थानीय निवासी मूलाराम प्रजापत ने बताया कि चार-पांच दिन से कुएं की खुदाई का काम चल रहा है. शनिवार शाम को करीब 4 बजे तीन मजदूर कुएं पर खुदाई का काम कर रहे थे. जिसमें से एक मजदूर देवाराम कुए के अंदर काम कर रहा था. इस दौरान अचानक मिट्टी ढह गई, जिससे देवाराम मिट्टी में दब गया. इसके बाद कुएं के बाहर मौजूद देवाराम के भाई और अन्य मजदूर ने आस-पड़ोस के लोगों को बुलाकर पुलिस और प्रशासन को मामले की सूचना दी. उन्होंने बताया कि करीब 40 फीट तक कुएं की खुदाई हो चुकी थी.

रेस्क्यू ऑपरेशन जारीःहादसे के बाद स्थानीय लोगों ने अपने स्तर पर रेस्क्यू का प्रयास किया. इस बीच पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए. एसडीएम ने बताया कि पिछले कई घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. स्थानीय लोगों के साथ सिविल डिफेंस टीम और बीएसएफ मिट्टी में दबे युवक को निकालने का प्रयास कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details