दिल्ली

delhi

मध्य प्रदेश में चूड़ी बेचने वाले की पिटाई पर कुमार विश्वास का ट्वीट- 'इतने ही वीर हो तो...'

By

Published : Aug 23, 2021, 12:40 PM IST

यूपी के हरदोई में रहने वाला तसलीम नाम का युवक चूड़ी बेचने इंदौर पहुंचा. इसी दौरान अचानक आए कुछ लोगों ने उसकी पिटाई कर दी. पिटाई का ये वीडियो वायरल होने के बाद समुदाय विशेष के लोगों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर हंगामा किया. जिसके बाद सेंट्रल कोतवाली पुलिस ने अज्ञात लोगों पर 14 धाराओं में जीरो FIR दर्ज कर लिया है.

मध्य प्रदेश में चूड़ी बेचने वाले की पिटाई
मध्य प्रदेश में चूड़ी बेचने वाले की पिटाई

हैदराबाद : मध्य प्रदेश के इंदौर में एक चूड़ी बेचने वाले युवक की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. घटना रविवार 22 अगस्त गोविंद नगर के बाणगंगा इलाके की बताई जा रही है. इस घटना से गुस्साए हजारों लोगों की भीड़ कोतवाली थाने के बाहर जुट गई और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

वही, पूरे मामले पर कुमार विश्वास ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि एक चूड़ी बेचने वाले को घेरकर लतियाते ये दर्जन भर लोग अगर इतने ही वीर हैं तो जरा सीमा पर जाकर दुश्मन के आगे ज़ोर दिखाएं ? आशा है शिवराज सिंह चौहान इस खुली अराजकता पर आप खामोश नहीं रहेंगे. कानून संविधान के खिलाफ जाने वाले किसी धर्म/मजहब के हों देशद्रोही हैं. कानून सब पर लागू हो.

कुमार विश्वास का ट्वीट

मिली जानकारी के अनुसार, यूपी के हरदोई में रहने वाला तसलीम नाम का युवक चूड़ी बेचने इंदौर पहुंचा. पीड़ित ने बताया कि चुड़ी बेचते हुए जा रहा था, तभी वह रास्ते में कुछ महिलाओं को चूड़ियां दिखाने लगा. इसी दौरान अचानक आए कुछ लोगों ने उसकी पिटाई कर दी. पिटाई का ये वीडियो वायरल होने के बाद समुदाय विशेष के लोगों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर हंगामा किया, जिसके बाद सेंट्रल कोतवाली पुलिस ने अज्ञात लोगों पर 14 धाराओं में जीरो FIR दर्ज कर लिया है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

पीड़ित शख्स के मुताबिक रविवार दोपहर 2 बजे के बाद वह गोविंद कॉलोनी में चूड़ी बेच रहा था, इस दौरान कुछ लोगों ने उसके साथ मारपीट की और उसके पैसे भी छीन लिए. तस्लीम नाम के युवक का कहना है कि वह चूड़ियां बेच रहा था, पहले लोगों ने उससे उसकी जाति पूछी, जब उसने अपनी जाति बताई तो लोगों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी.

ये भी पढ़ें :चूड़ियां बेचने वाले युवक की पिटाई का वीडियो वायरल, अज्ञात आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज

एसपी पूर्व आशुतोश बागरी ने कहा कि एक वीडियो वायरल हुआ जो बाणगंगा थाने क्षेत्र का था. जिसमें एक युवक के साथ मारपीट होती नजर आ रही है. फरियादी की शिकायत के बाद एफआईआर दर्ज की गई है. हम जल्द ही आरोपियों को पकड़ लेंगे आगे की कार्रवाई की जा रही है.

फिलहाल वीडियो के जरिए आरोपियों की पहचान की जा रही है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस पूरे मामले में देर रात 12:30 बजे अज्ञात लोगों के खिलाफ कई धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और वीडियो के आधार पर उनकी पहचान की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details