दिल्ली

delhi

Park Street Shootout : सीआईएसएफ बैरक में गोलीबारी, 1 जवान की मौत

By

Published : Aug 6, 2022, 8:32 PM IST

Updated : Aug 6, 2022, 10:54 PM IST

सीआईएसएफ जवान

कोलकाता में 'इंडियन म्यूजियम' के पास स्थित सीआईएसएफ बैरक में गोलीबारी में एक जवान की मौत हो गई. वहीं, कई अन्य पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं. घायलों को एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कोलकाता :कोलकाता में स्थित भारतीय संग्रहालय के पास स्थित सीआईएसएफ बैरक में गोलीबारी हुई. इस गोलीबारी में वहां तैनात सीआईएसएफ के एक जवान की मौत हो गई. वहीं, कई पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं. घायलों में से एक जवान की हालत गंभीर होने के कारण उसे एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की खबर पाने के बाद कोलकाता पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शनिवार शाम करीब छह बजे सीआईएसएफ के एक सिपाही ने गोलीबारी शुरू कर दी. जवान ने अपनी एके-47 से अंधाधुंध 20-30 राउंड फायरिंग की. इस फायरिंग में जवान की मौत हो गई.

सीआईएसएफ बैरक में गोलीबारी, 1 जवान की मौत

मृतक सिपाही का नाम रंजीत सारंगी है. इस फायरिंग में कई जवान भी घायल हुए हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया है. घायलों में एक एएसआई और एक कांस्टेबल शामिल हैं. घायल एएसआई का नाम सुबीर घोष है. कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल खुद मौके पर पहुंच गए हैं. वह अन्य पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर बैरक में दाखिल हुए. इसके अलावा, खोजी कुत्ते को मौके पर ले जाया गया और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के साथ एंटी-राउडी स्क्वाड और कॉम्बैट फोर्स भी मौके पर पहुंच गए. लगभग एक घंटे के प्रयास के बाद, गोली चलाने वाले जवान को पकड़ लिया गया और तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया.

गिरफ्तार जवान की पहचान और उसने यह कदम क्यों उठाया, इसका अभी पता नहीं चल पाया है. कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने पूरे ऑपरेशन को पूरा करने के बाद कहा कि हेड कांस्टेबल रैंक के एक जवान ने गोलियां चलाईं. गोयल ने कहा, "इस फायरिंग में 15 राउंड गोलियां चलाई गईं, जिसमें एएसआई रैंक का एक जवान शहीद हो गया." केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) दिसंबर, 2019 से संग्रहालय की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहा है. कोलकाता के मध्य स्थित संग्रहालय केन्द्रीय संस्कृति मंत्रालय के तहत एक स्वायत्त संगठन है.

Last Updated :Aug 6, 2022, 10:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details