दिल्ली

delhi

बाबा केदार के दर पर हुई राहुल-वरुण की मुलाकात, लगे कई राजनीतिक कयास, जानिए क्या है पूरा 'सच'

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 8, 2023, 10:37 PM IST

Rahul Gandhi and Varun Gandhi meet in Kedarnath केदारनाथ धाम में राहुल गांधी और वरुण गांधी के बीच बंद कमरे काफी देर तक बातचीत हुई. ये चर्चा का विषय बनता जा रहा है. मुलाकात के कई राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं. लेकिन असल में केदारनाथ में कुछ और ही हुआ. जानिए क्या हुआ.

Rahul Gandhi and Varun Gandhi
राहुल गांधी और वरुण गांधी

देहरादून (उत्तराखंड): कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने तीन दिवसीय केदारनाथ भ्रमण के बाद दिल्ली लौट चुके हैं. राहुल गांधी 5 नवंबर को केदारनाथ धाम पहुंचे थे और बाबा केदार की शरण में तीन दिन बिताने के बाद 7 नवंबर को दोपहर तक दिल्ली लौट गए. उसी दिन भाजपा के पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी भी केदारनाथ धाम सपरिवार पहुंचे. इस बीच चर्चाएं जोरों पर है कि दोनों चचेरे भाईयों के बीच बंद कमरे में लगभग 4 मिनट तक बातचीत हुई. लेकिन अब इस मुलाकात और बातचीत की पूरी हकीकत सामने आ गई है.

दोनों भाइयों ने जाना हालचाल: 7 नंबर को राहुल गांधी केदारनाथ धाम से दिल्ली के लिए रवाना हो रहे थे, ठीक उसी वक्त केदारनाथ हेलीपैड पर सांसद वरुण गांधी अपनी पत्नी यामिनी और बेटी अनुसूइया के साथ पहुंचे. बताया जा रहा है कि इस दौरान दोनों भाई एक-दूसरे से मिले और हाल चाल पूछा. राहुल गांधी ने वरुण की पत्नी यामिनी और बेटी अनुसूइया से भी उनका हाल चाल जाना. राहुल गांधी ने अनुसूइया से सिर पर हाथ भी फेरा और आशीर्वाद भी दिया.

केदारनाथ धाम में भाजपा सांसद वरुण गांधी
ये भी पढ़ेंः राहुल गांधी की तीन दिवसीय केदारनाथ यात्रा संपन्न, दर्शन पूजन और भंडारे के साथ जानिए दौरे की हर बात

संयोगवश थी मुलाकात: केदारनाथ में संयोगवश हुई दोनों भाइयों की मुलाकात लगभग 1 से 2 मिनट की हुई. वहां मौजूद मंदिर समिति के ही एक पदाधिकारी बताते हैं कि यह मुलाकात कोई राजनीतिक मुलाकात नहीं रही. जिस तरह से मायने निकाले जा रहे हैं कि बंद कमरे में मुलाकात हुई. ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. आप ऐसा कह सकते हैं कि संयोगवश दोनों की मुलाकात हुई. दोनों नेताओं के बीच इतना जरूर हुआ कि दोनों ने हंसकर एक-दूसरे की बात का जवाब दिया.

केदारनाथ धाम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी

हालांकि, लंबे समय से यह चर्चाएं तेजी से पनप रही थी कि वरुण गांधी भाजपा में रहकर अपनी ही पार्टी के खिलाफ इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि आने वाले समय में वे कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं. लेकिन हमेशा से ही वरुण गांधी इस बात को सिरे से खारिज करते आए हैं और हमेशा से अपने आप को भाजपा का ही सिपाही बताते आए हैं.
ये भी पढ़ेंःअभिनेत्री रवीना टंडन ने बेटी राशा के साथ किए बदरी-केदार के दर्शन, MP वरुण गांधी ने भी सपरिवार लिया आशीर्वाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details