दिल्ली

delhi

मुंबई से 'अपहृत' किशोरी का 3 महीने बाद मिला सुराग, पश्चिम बंगाल में देह व्यापारियों से पुलिस ने छुड़ाया

By PTI

Published : Dec 29, 2023, 2:24 PM IST

देह व्यापार के दलदल में फंसी एक 17 वर्षीय लड़की को धारावी पुलिस मुक्त करा लिया है. साथ ही, एक अन्य मामले में घर छोड़कर ट्रेन से पटना जा रही 14 वर्षीय एक नाबालिग लड़की को पुलिस उसके माता पिता के हवाले कर दिया है. पढ़ें पूरी खबर... (Dharavi Police, girl traped in prostitution, Mumbai news)

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई : मुंबई से कथित तौर पर अपहृत कर पश्चिम बंगाल में देह व्यापार में धकेल दी गई 17 वर्षीय लड़की को पुलिस ने मुक्त करा लिया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शहर की धारावी पुलिस ने अपराध में कथित संलिप्तता के लिए बिहार के चंपारण निवासी कुणाल पांडे और सिकंदर शेख को गिरफ्तार किया है. अधिकारी ने आगे बताया कि इस लड़की को मुक्त कराने के साथ ही धारावी पुलिस ने 2023 में लापता हुए सभी बच्चों के मामले सुलझा लिए और 35 लड़कियों को उनके परिवार के पास पहुंचा दिया.

अधिकारी ने बताया कि इस मामले में लड़की सितंबर माह में धारावी स्थित अपने आवास से लापता हो गई थी. लड़की के पिता की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया था. उन्होंने बताया कि लड़की के बारे में जानकारी मिली थी कि वह पश्चिम बंगाल के पांजीपाड़ा में है. धारावी पुलिस वहां गई और देह व्यापार में धकेल दी गई लड़की को मुक्त कराया. आरोपियों के खिलाफ बलात्कार तथा बच्चों का यौन अपराधों से संरक्षण कानून की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

वहीं, एक अन्य मामले में अपना घर छोड़कर ट्रेन से पटना जा रही 14 वर्षीय एक लड़की को पुलिस ने रोका और उसके माता पिता के सुपुर्द कर दिया. गुरुवार को लड़की के अपरहण की शिकायत पुलिस में दर्ज की गई थी. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की और पाया कि लड़की लोकमान्य तिलक टर्मिनस से पटना जाने वाली ट्रेन में चढ़ी. अधिकारी ने बताया कि मुंबई पुलिस ने राजकीय रेलवे पुलिस, औरंगाबाद को सतर्क किया और लड़की को रावेर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षित उतारने के बाद उसके शहर वापस लाया गया.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details