दिल्ली

delhi

केएलएफ आतंकवादी का सहयोगी अमृतसर एयरपोर्ट से गिरफ्तार, इंग्लैंड भागने की फिराक में था

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 5, 2023, 5:23 PM IST

केएलएफ के आतंकवादी लखबीर सिंह रोडे के सहयोगी परमजीत सिंह को अमृतसर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है. वह इंग्लैंड भागने की फिराक में था. Khalistan Liberation Force,  Paramjit Singh Dhadi arrested.

Paramjit Singh Dhadi in police custody
पुलिस हिरासत में परमजीत सिंह ढाडी

चंडीगढ़: खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) के आतंकवादी और पाकिस्तान में दिल का दौरा पड़ने से मरे लखबीर सिंह रोडे के सहयोगी को पंजाब पुलिस ने अमृतसर हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक परमजीत सिंह ढाडी, अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से इंग्लैंड भागने की योजना बना रहा था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

रोडे फेडरेशन से जुड़ा है परमजीत: इस संगठन के बारे में पंजाब पुलिस की स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल से जानकारी मिली है. सेल के मुताबिक एक टीम गठित कर परमजीत ढाडी को एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया. यह भी बताया गया है कि परमजीत सिंह भारत द्वारा प्रतिबंधित संगठन इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन से जुड़ा है. इस संगठन का नेतृत्व भी लखबीर रोडे करता था और परमजीत इस संगठन को धन और अन्य आवश्यक सहायता मुहैय्या कराता था.'

जानकारी के मुताबिक, परमजीत ढाडी पर भारत में आकर कई आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के साथ-साथ राज्य की शांति भंग करने का आरोप है. इस संबंध में सुरक्षा एजेंसियां ​​परमजीत सिंह ढाडी से पूछताछ कर रही हैं.

याद रहे कि पंजाब में खालिस्तानी आंदोलन शुरू करने वाले जरनैल सिंह भिडरांवाले के भतीजे और खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के मौजूदा नेता लखबीर सिंह रोडे की पाकिस्तान में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा कहा जा रहा है कि लखबीर रोडे की मौत की पुष्टि खुद उसके भाई जसबीर रोडे ने की है. लखबीर रोडे की उम्र करीब 72 साल थी.

परिवार की ओर से कहा गया है कि लखबीर सिंह रोडे का अंतिम संस्कार पाकिस्तान में किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतक के भाई जसबीर सिंह रोडे ने एक निजी न्यूज एजेंसी को बताया कि उनके भाई के बेटे ने जानकारी दी है कि लखबीर रोडे की पाकिस्तान में मौत हो गई है. लखबीर सिंह रोडे भारत में प्रतिबंधित संगठन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स और इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन का प्रमुख था.

ये भी पढ़ें

खालिस्तानी आतंकवादी लखबीर सिंह रोडे की पाकिस्तान में मौत


ABOUT THE AUTHOR

...view details