दिल्ली

delhi

ICC World Cup मैच से पहले धर्मशाला में खालिस्तानियों की नापाक हरकत, दीवार पर खालिस्तान समर्थन में लिखा नारा

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 4, 2023, 9:46 AM IST

Updated : Oct 4, 2023, 10:19 AM IST

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में शरारती तत्वों द्वारा जलशक्ति विभाग के ऑफिस की दीवार पर खालिस्तान समर्थन में नारा लिखा गया. जिसके बाद कांगड़ा पुलिस और सुरक्षा एंजेसियां हरकत में आ गई हैं. पुलिस ने अज्ञात आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. (Khalistan Support Slogan Written in Dharamshala)

Khalistan Support Slogan Written in Dharamshala
धर्मशाला में खालिस्तान समर्थन में लिखा नारा

धर्मशाला:5 अक्टूबर से आईसीसी वर्ल्ड कप मैच शुरु हो रहे हैं. एचपीसीए स्टेडियम में 7 अक्टूबर को पहला मैच खेला जाएगा. हिमाचल प्रदेश में वर्ल्ड कप के 5 मैच खेले जाने हैं. वहीं, वर्ल्ड कप मैच से पहले ही धर्मशाला में खालिस्तान आतंकियों की नापाक हरकत सामने आई है. धर्मशाला में एक सरकारी विभाग की दीवार पर खालिस्तानी समर्थकों ने स्प्रे पेंट से खालिस्तान जिंदाबाद का नारा लिखा है.

पुलिस ने मिटाया नारा: मिली जानकारी के अनुसार आईसीसी वर्ल्ड कप मैच से पहले धर्मशाला में खालिस्तानी समर्थकों ने माहौल खराब करने के लिए एक सरकारी कार्यालय की दीवार पर खालिस्तान के समर्थन में 'खालिस्तान जिंदाबाद' का नारा लिखा है. हालांकि इसकी सूचना मिलते ही कांगड़ा पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और खालिस्तान समर्थन में लिखे नारे को मिटाया गया. इस दौरान कांगड़ा पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे.

हरकत में आई सुरक्षा एजेंसियां: खालिस्तानियों की इस हरकत के बाद अब कांगड़ा पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड में आ गई हैं. पुलिस द्वारा अज्ञात आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है. जिसके लिए आसपास के सभी सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं. इसके अलावा लोगों से भी पूछताछ की जा रही है. एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पुलिस ने मामले की गहनता से जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. धर्मशाला में जल शक्ति विभाग के ऑफिस की दीवार पर काले रंग के स्प्रे पेंट से खालिस्तान जिंदाबाद का नारा लिखा गया था. जिसे पुलिस द्वारा मिटा दिया गया है.

7 अक्टूबर को पहला मैच: बता दें की 7 अक्टूबर को एचपीसीए स्टेडियम का पहला आईसीसी वर्ल्ड कप मैच खेला जाना है. धर्मशाला में वर्ल्ड कप के कुल 5 मैच खेले जाएंगे. मैच से पहले धर्मशाला में खालिस्तान समर्थन में दीवार पर नारा लिखने से पुलिस प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गई हैं. कांगड़ा पुलिस मामले की जांच में जुट गई है, ताकि वर्ल्ड कप मैच के दौरान किसी भी तरह की अड़चन सामने न आए.

विधानसभा में भी लगाए थे खालिस्तानी झंडे:गौरतलब है कि इससे पहले भी मई 2022 में खालिस्तान समर्थकों ने धर्मशाला के तपोवन स्थित विधानसभा परिसर की दीवार पर खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखे थे और वहां पर खालिस्तान का झंडा भी लगाया था. जिस पर कांगड़ा पुलिस ने कुछ खालिस्तान समर्थकों को हिरासत में लेकर कार्रवाई की थी.

ये भी पढ़ें:हिमाचल प्रदेश: विधानसभा के गेट पर लगे खालिस्तान के झंडे, SIT करेगी जांच

Last Updated :Oct 4, 2023, 10:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details