दिल्ली

delhi

रिलीज के थर्ड वीक में रॉकी भाई का जलवा, हिंदी में मोटी कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बनी KGF 2

By

Published : May 5, 2022, 9:21 PM IST

KGF 2

कन्नड़ फिल्म केजीएफ चैप्टर टू ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ से अधिक कमाई कर रेकॉर्ड बना दिया है. डायरेक्टर नील की केजीएफ-2 ने ईद के मौके पर भी जमकर कमाई की और कलेक्शन में आमिर खान की फिल्म दंगल का रेकॉर्ड तोड़ दिया. अब सिर्फ बाहुबली-2 ही एकमात्र ऐसी फिल्म है, जिसके हिंदी वर्जन ने केजीएफ-2 से ज्यादा कमाई की है.

बेंगलुरू :यश स्टारर केजीएफ-2 अपने रिलीज के तीसरे सप्ताह में भी कामयाबी के झंडे गाड़ रही है. आपको बता दें कि इस फिल्म को दुनियाभर में 10 हजार स्क्रीन पर 14 अप्रैल को रिलीज किया गया था. फिल्म की रिलीज से लेकर अभी तक भी इसका क्रेज कम नहीं हुआ है. ईद के मौके पर भी इस फिल्म के हिंदी वर्जन ने जमकर कमाई की. रॉकी भाई की आंधी में बॉलीवुड की कई बड़ी स्टारकास्ट वाली फिल्में औंधे मुंह गिर पड़ी. इनमें थलापति विजय की बीस्ट, शाहिद कपूर की जर्सी, टाइगर श्रॉफ की हीरोपंती-2 और अजय देवगण की रनवे-34 भी शामिल है. इसका असर टॉलीवुड की फिल्मों पर पड़ा है. हाल ही में रिलीज चिरंजीव और रामचरण की फिल्म आचार्य भी केजीएफ-2 की चमक के सामने फीकी पड़ गई. जबकि आरआरआर की सफलता के बाद रामचरण का क्रेज अभी दर्शकों के सिर से उतरा नहीं है.

अब केजीएफ-2 के हिंदी वर्जन की कामयाबी के आंकड़ों को जान लें. प्रभास स्टारर बाहुबली 2 ने हिंदी वर्जन में अब तक का रिकॉर्ड 510.99 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. दंगल ने 387.38 करोड़ रुपये की कमाई की थी. लेकिन अब केजीएफ चैप्टर 2 ने रिलीज के 21 दिनों के बाद 391.65 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर दंगल रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है. अब हिंदी वर्जन का कलेक्शन 400 करोड़ के करीब पहुंच गया है. ट्रेंड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट किया कि केजीएफ-2 ने हिंदी वर्जन में दंगल सिनेमा रिकॉर्ड तोड़ा. इससे पहले सलमान खान की 'टाइगर जिंदा है' ने 339.16 करोड़, आमिर खान की पीके ने 340.8 करोड़ और रणबीर कपूर स्टारर संजू ने 342.53 करोड़ रुपये कमाए थे.

आमिर खान की दंगल ने दुनिया भर में 2,024 करोड़ रुपये की कमाई की थी जबकि बाहुबली-2 ने वर्ल्ड वाइड 1,810 करोड़ रुपये कमाए थे. यश की एक्टिंग की बदौलत केजीएफ चैप्टर-2 पर अब तक 1100 करोड़ रुपये कमा लिए हैं.

पढ़ें : कौन हैं एंबर हर्ड, जिसने सेक्सुअल हैरेसमेंट केस में हॉलीवुड सुपरस्टार जॉनी डेप को कोर्ट में घसीटा

ABOUT THE AUTHOR

...view details