दिल्ली

delhi

Kerala mark sheet controversy : पुलिस ने पत्रकार सहित पांच के खिलाफ मामला दर्ज किया

By

Published : Jun 11, 2023, 6:30 AM IST

केरल में स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के राज्य सचिव पीएम अर्शो के फर्जी मार्कशीट का मामला गहराता जा रहा है. केरल पुलिस ने अर्शों की शिकायत पर पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पढ़ें पूरी खबर...

Kerala mark sheet controversy
एसएफआई के राज्य सचिव पीएम अर्शो की फाइल फोटो

तिरुवनंतपुरम :केरल पुलिस ने स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के राज्य सचिव की शिकायत के बाद एशियानेट न्यूज के एक रिपोर्टर सहित पांच लोगों के खिलाफ जालसाजी, साजिश और मानहानि का मामला दर्ज किया है. पुलिस ने बताया कि स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने महाराजा कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. वीएस जॉय, पुरातत्व विभाग के समन्वयक डॉ. विनोद कुमार कल्लोलिकल, केएसयू के प्रदेश अध्यक्ष अलॉयसियस जेवियर, केएसयू इकाई प्रभारी सीए फाजिल और एशियानेट न्यूज रिपोर्टर अखिला नंदकुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

एसएफआई के राज्य सचिव पीएम अर्शो ने एक शिकायत दर्ज कराई है. जिसमें आरोप लगाया गया कि महाराजा कॉलेज ने जानबूझकर उन्हें अपमानित करने और बदनाम करने के उद्देश्य से एक परीक्षा के गलत परिणाम पोस्ट किया जिसमें उन्होंने पंजीकरण भी नहीं कराया था. अर्शो ने आगे दावा किया कि रिपोर्टर और अन्य लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए इस झूठी सूचना का प्रसार किया. बता दें कि कॉलेज की वेबसाइट पर परिणाम दिखाए जाने के बाद विवाद खड़ा हो गया, जहां पीएम अर्शो की मार्कशीट में शून्य के रूप में प्राप्त अंक दिखाए गए थे, लेकिन उन्हें पास बताया गया था.

ये भी पढ़ें

Kerala Govt Ordered : नेता प्रतिपक्ष वीडी सतीशन के खिलाफ विजिलेंस जांच के आदेश

Animal-Human Conflict In Kerala: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीडी सतीशन बोले- कैथोलिक बिशप की चिंता स्वाभाविक

Kerala News : केरल में बिशप के यहां जाने पर कांग्रेस ने की भाजपा नेताओं की आलोचना

एसएफआई नेता ने कहा कि उन्होंने पुरातत्व परीक्षा के लिए पंजीकरण भी नहीं कराया था, जिसमें उन्हें 'उत्तीर्ण' बताया गया है. पीएम अर्शो एर्नाकुलम में महाराजा कॉलेज के पूर्व स्नातकोत्तर छात्र हैं. हालांकि, कॉलेज के प्राचार्य वीएस जॉय ने कहा कि तकनीकी गड़बड़ी के कारण भ्रम की स्थिति पैदा हुई है. उन्होंने कहा कि अर्शो के मामले में जो हुआ वह एक तकनीकी त्रुटि थी. अंक शून्य हैं लेकिन मार्कशीट में गलती से 'पास' लिखा हुआ है.

उन्होंने कहा कि अर्शो ने जो कहा वह सही था और उसने इस परीक्षा के लिए पंजीकरण भी नहीं कराया था. इस बीच, केरल यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स ने रिपोर्टर के खिलाफ कार्रवाई का विरोध किया है और इसे प्रेस की स्वतंत्रता पर 'अलोकतांत्रिक' हमला बताया है.
(एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details