दिल्ली

delhi

Tanur Boat Accident : तानूर नौका हादसे में नाव मालिक और चालक गिरफ्तार

By

Published : May 10, 2023, 2:11 PM IST

Updated : May 10, 2023, 2:19 PM IST

केरल के तानूर में हुए नौका हादसे में पुलिस ने नाव मालिक और चालक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने चालक को तानूर से गिरफ्तार किया. जबकि नाव मालिक नासिर को छिपने में मदद करने वाले अन्य तीन लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मलप्पुरम :केरल के मलप्पुरम जिले के तानूर नौका हादसे में 22 लोगों की जान लेने वाले नाव के चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. नाव चालक दिनेशन को पुलिस ने तानूर से गिरफ्तार किया. हादसे के बाद से वह फरार था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के लिए जिले के कई जगहों पर दबिश दी, जिसके बाद वह पकड़ा गया. जानकारी के मुताबिक, नौका दुर्घटना तानूर के मूल निवासी नासिर के स्वामित्व वाली अटलांटिक नामक नाव से हुई.

पुलिस को जांच से पता चला कि नाव मालिक और चालक दल की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ था. हादसे के बाद पुलिस ने नाव के मालिक नासिर को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस ने नासिर को छिपने में मदद करने वाले अन्य तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया है. आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया गया है. राज्य सरकार ने हादसे की न्यायिक जांच की घोषणा की थी. पुलिस की एक विशेष टीम भी जांच कर रही है.

पढ़ें :Kerala Boat Tragedy: केरल नाव हादसे में एक ही परिवार के 11 सदस्यों की मौत

Tanur Boat Accident: केरल HC ने मामले पर स्वत: संज्ञान लिया, नौका मालिक पर हत्या का मामला दर्ज

गौरतलब है कि सात मई की शाम करीब साढ़े सात बजे नौका थूवलथीरम तट के निकट डूब गई थी. जिले के अधिकारियों के अनुसार, हादसे में मारे गए लोगों में से 15 बच्चे थे, जिनकी उम्र आठ महीने से लेकर 17 वर्ष तक थी और बताया जाता है कि नौका में 37 लोग सवार थे. इस मामले में केरल हाई कोर्ट ने मालप्पुरम जिले के तानुर इलाके में दो दिन पहले हुई नौका दुर्घटना को वीभत्स और भयावह बताते हुए नौका संचालन में नियमों के उल्लंघन की जांच के लिए मंगलवार को स्वत: संज्ञान लिया.

(एजेंसी-इनपुट)

Last Updated :May 10, 2023, 2:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details