दिल्ली

delhi

खराब मौसम की वजह से केदारनाथ यात्रा पर लगा ब्रेक, सोनप्रयाग में रोके गए श्रद्धालु

By

Published : Jul 9, 2022, 3:33 PM IST

Updated : Jul 9, 2022, 3:55 PM IST

उत्तराखंड में बारिश ने कहर बरपा रखा है. भारी बारिश को देखते हुए रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन ने केदारनाथ यात्रा को रोक दिया है. किसी भी यात्री को सोनप्रयाग से आगे नहीं जाने दिया जा रहा है.

Kedarnath Yatra 2022 news
Kedarnath Yatra 2022 news

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में भारी बारिश का दौर जारी है. बारिश की वजह से जगह-जगह भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रहीं हैं. वहीं, भारी बारिश में किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए केदारनाथ यात्रा को रोक दिया गया है. रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन के आदेश पर सोनप्रयाग में तीर्थयात्रियों को रोक दिया गया है.

उत्तराखंड में बारिश ने कहर बरपा रखा है. प्रदेशभर में नदी-नाले उफान पर हैं. कई इलाकों में बारिश की वजह से भीषण हादसे भी हुए हैं. बारिश को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट पर रखा गया है. वहीं, भारी बारिश को देखते हुए रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन ने अस्थाई तौर पर केदारनाथ यात्रा को रोका दिया है. मौसम सही होने के बाद ही यात्री को सोनप्रयाग से आगे भेजा जाएगा. अभी सभी यात्री सोनप्रयाग में रुके हुए है. पढ़ें-कोटद्वार में डरा रही उफनती नदियों की आवाज, लैंडस्लाइड से कोटद्वार-आमसौड़ NH बंद

बता दें कि भारी बारिश की वजह से आए लैंडस्लाइड के कारण प्रदेश भर में 122 से ज्यादा सड़कें बंद हैं. कई मुख्य मार्ग भी बंद पड़े हुए है. कई जगहों पर पहाड़ी से लगातार मलबा गिर रहा है. चमोली जनपद में ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे बंद हैं.

Last Updated : Jul 9, 2022, 3:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details