दिल्ली

delhi

700 वर्ष पुराने किला है कैटरीना-विक्की की शादी का वेन्यू, जानिए क्या हैं सुविधाएं

By

Published : Nov 12, 2021, 7:27 PM IST

katrina vicky
katrina vicky ()

सवाई माधोपुर स्थित 700 वर्ष पुराने किले में बॉलीवुड कलाकार कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी की चर्चाएं तेज हो गई हैं. बताया जा रहा है पुराने किले से शाही होटल में तब्दील इस आकर्षक भवन को शादी के लिए बुक भी कर लिया गया है. 7 से 12 दिसंबर के बीच दोनों की शादी का कार्यक्रम आयोजित होगा.

सवाई माधोपुर :बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और एक्टर विक्की कौशल की शादी के लिए सवाई माधोपुर का एक शाही होटल बुक होने की चर्चा हो रही है. कैटरीना और विक्की ने सवाई माधोपुर के इस होटल को शादी के लिए चुना है तो उसमें खास क्या है, तो आइए हम आपको बताते हैं शादी के लिए इस होटल को चुने जाने की क्या वजहें हैं.

700 वर्ष पुराने किले को बनाया होटल

सवाई माधोपुर के चौथ का बरवाड़ा स्थित 'सिक्स सेंस' होटल असल में 700 वर्ष पुराना है और 14वीं सदी का एक किला है. इसके लिए 14वीं सदी में राजपूत शासकों की ओर से तैयार कराया गया था. वर्ष 2010 में इस होटल को दिल्ली की एक जानी मानी कंपनी ने खरीद लिया और तभी से इस किले के जीर्णोद्धार और मॉडिफिकेशन का कार्य चल रहा है. किलो से होटल में तब्दील किए गए इस भवन का निर्माण कार्य 15 अक्टूबर 2021 को पूरा हुआ जिसकी ग्रैंड ओपनिंग भी की गई थी.

700 वर्ष पुराने किले में तैयारी शुरू

इन खूबियों से भरा है होटल

बताया जा रहा है कि 700 वर्ष पुराना यह भवन अब तमाम खूबियों से भरपूर है. ऐतिहासिक किले को खरीदने वाली कंपनी ने इसे अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त बनाया है. बताया जा रहा है कि इस होटल में अरावली स्वीट, साधारण स्वीट, बार, स्पा, रेस्टोरेंट और बड़ों के साथ ही बच्चों के लिए स्विमिंग पूल जैसी शाही सुविधाएं भी उपलब्ध हैं.

होटल सिक्स सेंस बुक

पढ़ें :-'भाई' के सामने विक्की कौशल ने किया था कैटरीना कैफ को प्रपोज, जानें कहां-कैसे शुरू हुई 'लव-स्टोरी'

टाइगर रिजर्व रहेगा आकर्षण

बताया जा रहा है कि कैटरीना और विक्की की शादी में बॉलीवुड की कई हस्तियां सवाई माधौपुर आएंगी. सवाई माधोपुर को ही शादी के लिए चुनने की एक खास वजह रणथंभौर टाइगर रिजर्व भी माना जा रहा है. ताकि शादी समारोह में आने वाले बॉलीवुड सितारे खाली समय में टाइगर रिजर्व में टाइगर साइटिंग का भी लुत्फ उठा सकें. गौरतलब है कि कैटरीना विक्की की शादी समारोह का आयोजन 7 दिसंबर से 12 दिसंबर के बीच होना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details