दिल्ली

delhi

Sikkim में बादल फटने से आई बाढ़ में Kasganj का सैनिक भी लापता

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 8, 2023, 9:48 AM IST

Sikkim में बादल फटने से आई बाढ़ में Kasganj का सैनिक भी लापता है. इससे परिवार बेहद परेशान है. बताया जा रहा है कि आठ जवानों के शव मिले हैं. डीएनए टेस्ट के लिए कासगंज के सैनिक के परिवार को भी बुलाया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कासगंजः सिक्किम में बादल फटने से तीस्ता नदी में आई बाढ़ में 23 जवान लापता हो गए थे. इन जवानों में कासगंज का सैनिक भी शामिल है. अभी तक 8 जवानों के शव मिले हैं. इसके बाद डीएनए टेस्ट के लिए सेना की तरफ से जवान के परिवार को कासगंज से सिक्किम बुलाया गया है.

सैनिक का परिवार परेशान.
दरअसल, बीते मंगलवार को सिक्किम में बादल फटने की घटना हुई थी. इसके बाद तीस्ता नदी में बाढ़ आ गई थी.इस घटना में सेना के 23 जवान लापता हो गए थे. इसमें एक जवान को बचा लिया गया था. कल आठ जवानों के शव मिले थे. 14 जवानों के शव अभी भी लापता हैं.

इन लापता सैनिकों में एक कासगंज के जवान रासबिहारी भी शामिल हैं. रासबिहारी पुत्र रामवीर सिंह कासगंज के गांव सलेमपुर पीरौंदा के रहने वाले हैं. उनके परिजनों के मुताबिक वह वर्ष 2004 में सेना में भर्ती हुए थे और वर्तमान में उनकी तैनाती सिक्किम में थी.

रासबिहारी की पत्नी और दो बच्चे हैं जो दिल्ली आर्मी क्वार्टर में रहते हैं. इसके अलावा रासबिहारी के पांच बड़े भाई हैं जो गांव में रहते हैं. रास बिहारी सबसे छोटे हैं. परिवार के लोगों को जब से इस घटना की जानकारी हुई है तब से सभी बेहद परेशान हैं. इधर, आर्मी हेडक्वार्टर सिक्किम से कुछ फोटो जवान की शिनाख्त के लिए परिवार को भेजे गए हैं जिनकी परिवार वाले शिनाख्त नहीं कर पाए हैं. इसके बाद जवान के भाई और पत्नी को डीएनए टेस्ट के लिए सिक्किम बुलाया गया है.

सैनिक की पत्नी और परिवार के लोगों का रो-रो कर बुरा हाल है.सैनिक के परिवार के मित्र ओम पुंढीर ने बताया कि बीते मंगलवार को जैसे ही सिक्किम में बादल फटने की घटना की जानकारी परिवार के लोगों को मिली तो उन्होंने सैनिक रासबिहारी से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन तब से लेकर अब तक कोई संपर्क नहीं हो पाया है. अनहोनी की आशंका के चलते घरों में चूल्हे नहीं जले हैं.

ये भी पढ़ेंः Sikkim Flash Flood: सिक्किम में बाढ़ से 17 शव बरामद, 22 सैन्यकर्मी समेत करीब 102 लोग लापता

ये भी पढ़ेंः Flash Flood In Sikkim : सिक्किम में बादल फटने से तीस्ता नदी में बाढ़, 8 की मौत, सेना के 22 जवान लापता

ABOUT THE AUTHOR

...view details