दिल्ली

delhi

Honour Killing : प्रेम संबंध से नाराज पिता ने की बेटी की हत्या, गिरफ्तार

By

Published : Apr 19, 2022, 8:15 PM IST

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में बदनामी के डर से पिता ने अपने दो बेटों के साथ मिलकर बेटी की गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को पत्थर से बांधकर नदी में फेंक दिया. वहीं, पुलिस ने ऑनर किलिंग का खुलासा करते हुए आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, मृतका के आरोपी भाई फरार हैं.

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

कासगंज :उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले से ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है. जहां वाल्मीकि समाज के युवक के साथ प्रेम प्रसंग के चलते पिता और भाइयों ने युवती की गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को नदी में फेंक दिया. वहीं, पुलिस ने युवती शव को नदी से बरामद किया और आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के मुताबिक, 13 अप्रैल को काली नदी में अज्ञात युवती का शव पड़ा हुआ था. युवती के हाथों को पत्थर से बांधकर नदी में फेंका गया था. इसकी खबर ग्राम प्रधान सुमित पुंडीर ने पुलिस को दी.

पुलिस ने युवती के शव को नदी से निकलवाने के बाद मोर्चरी में रखवाया और युवती की शिनाख्त के प्रयास तेज कर दिए. सोशल मीडिया की सहायता से घटना के दो दिन बाद युवती की शिनाख्त हुई. युवती के शव की शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया. जहां पोस्टमार्टम रिपोर्ट से युवती की गला दबाकर हत्या का पता चला. इसके बाद एसओजी, सर्विलांस और स्थानीय पुलिस की कई टीमों का गठन कर मामले की जांच शुरू की गई. जहां तमाम प्रयासों के बाद आज पुलिस ने युवती की हत्या मामले का खुलासा करते हुए आरोपी पिता रामअवतार गिरफ्तार किया है.

जानकारी देते कासगंज एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे.

पढ़ें :यूपी में ऑनर किलिंग : भाई ने बहन के प्रेमी को घर जाकर मार डाला

कासगंज एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि युवती के पिता रामअवतार से गहन पूछताछ हुई. इस दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि उनकी 22 वर्षीया बेटी का प्रेम प्रसंग गांव के ही वाल्मीकि समाज के एक युवक के साथ था. जिसके चलते गांव में बदनामी हो रही थी. बदनामी के डर से पिता राम अवतार, भाई अंकुर और विकास कुमार ने मिलकर युवती के गले में पड़े दुपट्टे से ही गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. शव को ठिकाने लगाने के लिए गांव से 35 किलोमीटर दूर कासगंज के खेड़ा गांव के एक नदी में फेंक दिया था. वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी के इस बयान को रिकार्ड कर लिया गया और उसके खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है. दूसरी तरफ, हत्याकांड के आरोपी भाई फरार हैं. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details