दिल्ली

delhi

करौली में युवती से दुष्कर्म के बाद हत्या पर 18 घंटे से सांसद किरोड़ी धरने पर, भाजपा की जांच समिति पहुंची मौके पर

By

Published : Jul 14, 2023, 12:50 PM IST

राजस्थान के करौली में दुष्कर्म के बाद दलित युवती की निर्मम हत्या का मामला सामने आया है. हत्या के बाद एसिड डालकर युवती के शव को कुएं में फेंक दिया गया था. इसमें दोषियों के खिलाफ कार्रवाई और परिजनों की राहत की मांग को लेकर राज्यसभा सांसद किरोडी लाल मीणा का धरना जारी है.

राज्यसभा सांसद किरोडी लाल मीणा का धरना
राज्यसभा सांसद किरोडी लाल मीणा का धरना

करौली.राजस्थान के करौली जिले के नादौती इलाके के भीलपाड़ा में गुरुवार को दुष्कर्म के बाद नाबालिग दलित युवती की निर्मम हत्या का मामला राजस्थान की सियासत को गरमा दिया है. दलित युवती की हत्या के बाद एसिड डालकर युवती के शव को कुएं में फेंक दिया गया था. इस मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई और परिजनों को राहत देने की मांग को लेकर राज्यसभा सांसद किरोडी लाल मीणा का बीते 18 घंटे से धरना जारी है. सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होगी तब तक वे धरने पर बैठे रहेंगे. वहीं भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्विट करके राजस्थान सरकार को कटघरे में खड़ा किया है.

किरोड़ी लाल मीणा ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग के साथ ही पीड़ित परिजनों के लिए नौकरी और 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की मांग की है. उधर परिजनों की मांग पर देर रात करीब 1:00 बजे युवती के शव का दोबारा से पोस्टमार्टम करवाया गया था.

भाजपा जांच समिति पहुंची करौली :दलित युवती से दुष्कर्म और हत्या के इस मामले में भारतीय जनता पार्टी ने तीन सदस्यीय एक जांच समिति बनाई है. भाजपा की महिला नेत्रियों की समिति आज करौली पहुंच चुकी है. इस जांच समिति में सांसद दीया कुमारी, सांसद रंजीता कोली और भाजपा जिला अध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया हिंडौन सिटी हैं. भाजपा की महिला सांसदों ने नादौती के पीड़ित परिवार से मुलाकात की है. उधर प्रशासन से मामले में त्वरित और कड़ी कार्यवाही की मांग की गई है. सांसद दीया कुमारी ने कहा कि प्रशासन का रवैया इस दलित परिवार के प्रति असंवेदनशील रहा है.

पढ़ें Rajasthan Gangrape : नादौती में दलित बच्ची से दुष्कर्म कर हत्या पर गरमाई सियासत, बीजेपी ने बनाई तीन महिला नेत्रियों की जांच टीम

18 वर्षीय दलित बालिका का शव गुरुवार सुबह 40 फीट गहरे कुएं में मिला था. वह अपने घर से लापता थी. यूवती के पिता दुबई में काम करते थे. वो घटना के बाद अपने गांव पहुंच चुके हैं. वहीं ताऊ जो जयपुर में नौकरी करते हैं वो भी मौके पर पहुंचकर युवती के लाश की शिनाख्त की. युवती बुधवार से ही अपने घर से गायब थी. बता दें कि युवती की मां ने आरोप लगाया है कि तीन चार लोग जबरन उसककी बच्ची को ले गए थे. सुबह सोशल मीडिया के माध्यम से पता चला कि बेटी की मौत हो गई है. इस मामले में सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने प्रशासन की कार्रवाई से अपनी असंतुष्टि जाहिर की थी.

पढ़ेंहैवानियत की हद : दलित युवती का किया अपरहण, मुंह पर डाला तेजाब, फेंका कुएं में

ABOUT THE AUTHOR

...view details