दिल्ली

delhi

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ FIR के आदेश

By

Published : Sep 14, 2022, 9:39 PM IST

BS yediyurappa
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा

बेंगलुरु की विशेष अदालत ने वरिष्ठ भाजपा नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ एफआईआर करने के आदेश दिए हैं. उन पर बीडीए घोटाले में संलिप्त होने का आरोप है.

बेंगलुरु : कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के लिए किसी झटके से कम नहीं है यह खबर. बेंगलुरु की एक विशेष अदालत ने उनके खिलाफ एफआईआर करने के आदेश दिए हैं. उन पर बीडीए आवास घोटाले में संलिप्त होने का आरोप है. जनप्रतिनिधियों के मामलों की सुनवाई के लिए बनी विशेष अदालत ने यह फैसला सुनाया है.

याचिकाकर्ता ने अदालत से जांच का आदेश देने का आग्रह करते हुए कहा कि येदियुरप्पा के परिवार के सदस्यों ने बेंगलुरु विकास प्राधिकरण (बीडीए) के आवास परियोजना अनुबंध को देने के लिए नकद और मुखौटा कंपनियों के माध्यम से रामलिंगम कंस्ट्रक्शन कंपनी से करोड़ों रुपये की रिश्वत ली.

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने येदियुरप्पा के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले पर पुनर्विचार करने के लिए सांसद/विधायकों के लिए विशेष अदालत से एक हफ्ते बाद अदालत का आदेश दिया, जिन्हें हाल ही में भाजपा, केंद्रीय संसदीय बोर्ड और केंद्रीय चुनाव समिति के सर्वोच्च निर्णय लेने वाले निकायों के लिए नामित किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details