दिल्ली

delhi

Karnataka Hijab Row : भाजपा नेता बोले, देश में अस्थिरता उत्पन्न करने का षड्यंत्र चल रहा

By

Published : Feb 12, 2022, 6:43 PM IST

हिजाब को लेकर जारी विवाद (Karnataka Hijab Row) पर राजस्थान भाजपा विधायकों की प्रतिक्रिया (BJP MLAs statement on hijab controversy) सामने आई है. भाजपा विधायक मदन दिलावर ने इसे देश में अस्थिरता का षडयंत्र करार दिया है. जबकि विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि संस्थान के ड्रेस कोड की पालना करनी चाहिए.

Karnataka Hijab Row
हिजाब को लेकर विवाद जारी

जयपुर: कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद (Karnataka Hijab Row) पर राजस्थान भाजपा विधायकों की भी प्रतिक्रिया (BJP MLAs statement on hijab controversy) सामने आई है. भाजपा विधायक मदन दिलावर ने इसे देश में अस्थिरता का षड्यंत्र करार दिया है. वहीं विधायक रामलाल शर्मा कहते हैं कि कॉलेज में ग्रामीण परिवेश के बच्चे पढ़ते हैं और उनका मन हो कि धोती पहनकर कॉलेज जाएं, तो संस्थान के ड्रेस कोड का पालन तो करना ही चाहिए.

हिजाब को लेकर राजस्थान भाजपा विधायकों की प्रतिक्रिया

भाजपा विधायक और प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर कहते हैं कि किसी भी धर्म के लोगों का धार्मिक पोशाक पहनकर शैक्षणिक संस्थानों में जाना ठीक नहीं है. क्योंकि हर स्कूल और कॉलेज के अपने ड्रेस कोड होते हैं और विद्यार्थी को वही पहनकर जाना चाहिए. जब उनसे पूछा गया कि बावजूद इसके कई लोग धार्मिक पोशाक पहनकर शैक्षणिक संस्थानों में जा रहे हैं तो दिलावर ने कहा यह देश में अस्थिरता पैदा करने का एक षड्यंत्र है जो ठीक नहीं है.

पढ़ें :हिजाब विवाद पर भारत की दो टूक- आंतरिक मुद्दों पर प्रेरित टिप्पणी का स्वागत नहीं

ग्रामीण परिवेश का छात्र धोती पहन कर जाना चाहे तो भी ठीक नहींःभाजपा विधायक और प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा के अनुसार वे खुद राजस्थान यूनिवर्सिटी से पढ़े हुए हैं और वहां का अपना ड्रेस कोड है. ऐसे में हर धर्म के स्टूडेंट्स को चाहिए कि वह संस्थान के ड्रेस कोड की पालना करें. क्योंकि संविधान में जो अधिकार दिए हैं उसी के तहत उसका उपयोग होना चाहिए और प्राकृतिक नियमों से भी छेड़छाड़ नहीं करना चाहिए.

शर्मा से जब चाकसू के कॉलेज में हिजाब पहनकर जाने के मामले में कहा कि राजस्थान यूनिवर्सिटी में तो अधिकतर छात्र ग्रामीण परिवेश के ही अध्ययन करते हैं. उनका भी मन होता है कि वे धोती पहनकर यूनिवर्सिटी और कॉलेज जाएं लेकिन यह ठीक नहीं है, क्योंकि नियमों की पालना तो करना ही पड़ेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details