दिल्ली

delhi

कर्नाटक में कमाल, एक सप्ताह में पुलिस अफसर का तीन बार ट्रांसफर

By

Published : May 13, 2022, 8:45 PM IST

कर्नाटक में एक पुलिस अफसर (PSI) का ट्रांसफर चर्चा का विषय बना है. पीएसआई के एक सप्ताह में तीन बार तबादले हुए. इससे भी मजेदार यह है कि उसने अपने तबादलों के दौरान किसी भी विभाग में ड्यूटी जॉइन नहीं की.

PSI transferred thrice in one week
PSI transferred thrice in one week

चामराजनगर (कर्नाटक) :आपने पुलिस अफसरों के तबादलों के किस्से सुने होंगे. भारतीय सिनेमा में अक्सर ऐसी कहानियां देखी जाती हैं कि एक पुलिस अफसर या प्रशासनिक अधिकारी का बार-बार तबादला कर दिया जाता है. मगर कर्नाटका के चामराजनगर में तो पुलिस डिपार्टमेंट ने तबादलों पर कमाल कर दिया. यहां एक पीएसआई अफसर का एक सप्ताह में तीन जगहों पर ट्रांसफर किया गया. उनका ट्रांसफर बार-बार क्यों किया गया, इस पर आला अफसरों ने चुप्पी साध रखी है.

जानकारी के मुताबिक, चामराजनगर ईस्ट के थाने में तैनात पीएसआई डी आर रविकुमार का पहला ट्रांसफर 6 मई को हुआ. उन्हें बेगुरू स्टेशन में पोस्टिंग दी गई. अगले ही दिन 7 मई को विभाग ने अपने आदेश में बदलाव किया और रविकुमार को बेगुरू पुलिस स्टेशन से गुंडलुपेट पोलिस स्टेशन के क्राइम ब्रांच में ड्यूटी जॉइन करने का आदेश दिया. अभी चार दिन बीते ही थे कि 11 मई को एक बार फिर उनके तबादले का फरमान आ गया. इस बार उन्हें गुंडलुपेट पुलिस स्टेशन से विराजापेट गांव के थाने में पोस्टिंग दी गई. विराजापेट थाना कोडागु जिले में है. सबसे दिलचस्प यह है कि भले ही एक सप्ताह में रविकुमार का तबादला तीन लोकेशन के लिए किया गया हो, मगर उन्होंने खबर लिखे जाने तक किसी थाने में ड्यूटी नहीं जॉइन की थी. फिलहाल यह मामला पुलिस डिपार्टमेंट के अलावा अन्य विभागों में चर्चा का विषय बना है. लोग यह जानना चाह रहे हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि डी आर रविकुमार को एक सप्ताह के तीन जगह पोस्टिंग दी गई.

उन्होंने ड्यूटी जॉइन क्यों नहीं की, इसका कारण भी लोग जानना चाहते हैं. फिलहाल इस मुद्दे पर पीएसआई रविकुमार की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. वह ड्यूटी कब जॉइन करेंगे, यह भी अभी साफ नहीं है. इसके अलावा पुलिस डिपार्टमेंट के अधिकारी भी इस मसले पर बात नहीं करना चाहते. ईटीवी भारत ने जब कई सीनियर अफसरों से प्रतिक्रिया लेनी चाही तो उन्होंने इसका जवाब देने से स्पष्ट तौर से मना कर दिया.

पढ़ें : लद्दाख में 145 मिलियन साल पुराने सांप की प्रजाति के जीवाश्म मिले

ABOUT THE AUTHOR

...view details