दिल्ली

delhi

कानपुर हिंसा में नया खुलासा, 'अकील खिचड़ी' के मोबाइल में मिला बम लाने का मैसेज

By

Published : Jun 24, 2022, 11:30 AM IST

etv bharat

कानपुर परेड बवाल में आरोपी डी-2 गैंग के सदस्य अकील खिचड़ी के मोबाइल से एसआईटी को कई अहम तथ्य मिले हैं. वहीं. मोबाइल में एक स्क्रीनशॉट भी मिला है. जिसमें हिंसा भड़काने के लिए बम के इस्तेमाल की बात की जा रही है.

कानपुर:कानपुर हिंसा की जांच में नया खुलासा हुआ है. परेड बवाल का आरोपी डी-2 गैंग का सदस्य अकील खिचड़ी के मोबाइल से एसआईटी को कई अहम तथ्य मिले हैं, मोबाइल से एक स्क्रीनशॉट मिला है. जिसमें हिंसा भड़काने के लिए बम के इस्तेमाल की बात की जा रही है.

वायरल चैट में लिखा है 'अल बरकत मार्केट पेचबाग आ जाना. सब लड़कों को लेकर और झोले में रखकर लाना बम. दो बजे तक हर हाल में पहुंच जाना. सीधे गुड्डे भाई के फ्लैट के नीचे और वहां पहुंच कर गुड्डे भाई के लड़के अंशू के नंबर पर कॉल कर लेना, वो नीचे आ जाएंगे फिर सीधे चंद्रेश्वर हाते पर दौड़ पड़ना. अब कोई पीछे नहीं हटेगा सुन लो कान खोलकर. शेख साहब का हुकुम है, और गुड्डे भाई का फोटो दिखा दो सब लड़कों को ताकि पहचान लें. अगर सामान कम पड़े सीधे गुड्डे भाई के जाएं'.

परेड बवाल मामले की जांच कर रही एसआइटी टीम के सदस्यों को उक्त संदेश लिखा स्क्रीनशॉट डी-2 गैंग के सदस्य अकील खिचड़ी के मोबाइल से मिला. जहां स्क्रीनशॉट देखने के बाद अफसर परेशान हो गए. संदेश के अलावा एक स्क्रीनशॉट में तो पाकिस्तान के अलावा ओमान समेत कई अन्य देशों के नंबरों की काल डिटेल भी सामने आई है. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है. वहीं, एटीएस व अन्य खुफिया एजेंसियों के अफसर भी सक्रिय हो गए हैं.

NIA के अफसर कर सकते पूछताछ:
परेड बवाल मामले में जिस तरह रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं. उससे पुलिस अफसरों के बीच यह चर्चा है कि नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) के अफसर कभी भी शहर में आकर उपद्रवियों या पकड़े गए डी-2 गैंग के सदस्यों से पूछताछ कर सकते हैं. पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीना ने बताया कि डी-2 गैंग के सभी सदस्यों की कुंडली खंगाली जा रही है और जिसका भी कनेक्शन सामने आएगा. उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.

आखिर कौन है गुड्डे भाई ?
पुलिस व SIT टीम के सदस्यों के सामने अब एक बड़ा सवाल है कि आखिर यह गुड्डे भाई कौन है? जिसे परेड बवाल की साजिश संबंधी पूरी जानकारी थी. साथ ही, वह डी-2 गैंग के सदस्य अकील खिचड़ी के साथ लगातार संपर्क में था.

इसे भी पढे़ं-कानपुर हिंसा में बड़ा खुलासा, परेड बवाल के दौरान पाकिस्तान से आई थी कॉल

ABOUT THE AUTHOR

...view details