दिल्ली

delhi

देश की राष्ट्रीय संपत्ति बेचने वाली सरकार राष्ट्रवादी कैसे हो सकती है : कन्हैया कुमार

By

Published : Apr 12, 2022, 10:47 AM IST

kanhaiya-kumar
कन्हैया कुमार ()

कन्हैया कुमार ने भाजपा के डबल इंजन की सरकार के नारे का मतलब कुछ इस तरह समझाया, चार लोगों का व्यापार, दो देश बेच रहा है, दो देश खरीद रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह देश को बेच रहे हैं तथा अंबानी और अडाणी देश खरीद रहे हैं.

मुंबई : कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने कहा है कि हम लोग मिलकर देश को बेचने वालों का मुकाबला करेंगे. महाराष्ट्र के भंडारा जिले में बाबासाहेब भीमराव अबेडकर जयंती समारोह में कन्हैया कुमार ने कहा कि इस देश को जो आजादी मिली है उस आजादी की रक्षा करने के लिए जीवित विचारों की जरूरत है. हम देश बेचने वालों के खिलाफ देश को बचाने वाले लोगों को हम इकट्ठा करेंगे और इनकी साजिश को नाकाम करेंगे.

कन्हैया कुमार

कन्हैया कुमार ने कहा कि कोरोना काल में समाज में गरीबी बढ़ गई, लोगों का धंधा चौपट हो गया है, लेकिन अडाणी और अंबानी की संपत्ति बढ़ गई. कन्हैया कुमार ने भाजपा के डबल इंजन की सरकार के नारे का मतलब भी लोगों को समझाया. उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार मतलब चार लोगों का व्यापार, दो देश बेच रहा है, दो देश खरीद रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह देश को बेच रहे हैं तथा अंबानी और अडाणी देश खरीद रहे हैं.

कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि ये कौन सा राष्ट्रवाद है, जो सरकार राष्ट्रीय संपत्ति बेच रही हो, वो राष्ट्रवादी होने का दावा कैसे कर सकती है. उन्होंने कहा कि सरकार का तर्क है कि घाटे में चल रहा है, इसलिए सरकारी संस्थान को बेच रहे हैं. गृह मंत्री अमित शाह पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधते हुए कन्हैया कुमार ने कहा, ये लोग धर्म के नाम पर वोट लिए और अपने बेटे को बीसीसीआई का सचिव बना दिए, ये आपके बच्चों को नौकरी क्यों देंगे.'

यह भी पढ़ें- दिल्ली के रोशनारा रोड की गली का नाम हुआ किरोड़ी सिंह बैंसला लेन : एनडीएमसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details