दिल्ली

delhi

बिहार उपचुनाव: कन्हैया कुमार बोले, कांग्रेस के बिना न तो सरकार बनेगी और न ही गिरेगी

By

Published : Oct 25, 2021, 12:33 PM IST

तारापुर में चुनाव प्रचार कर रहे कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने कहा है कि बिहार में कांग्रेस के बिना न तो सरकार बनेगी और न ही गिरेगी. उन्होंने कहा कि अगर वर्तमान सरकार का दही जमाना है तो कांग्रेस ही जोरन का काम करेगी. पढे़ं पूरी खबर...

बिहार में उपचुनाव प्रचार में कन्हैया कुमार बोले, कांग्रेस के बिना न तो सरकार बनेगी और न ही गिरेगी
बिहार में उपचुनाव प्रचार में कन्हैया कुमार बोले, कांग्रेस के बिना न तो सरकार बनेगी और न ही गिरेगी

मुंगेरःबिहार विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार (Congress Leader Kanhaiya Kumar) ने अपना धुआंधार प्रचार शुरू कर दिया है. मुंगेर के तारापुर विधानसभा क्षेत्र (Tarapur Assembly area) के संग्रामपुर प्रखंड के जमुआ मैदान में आयोजित सभा में उन्होंने कहा कि बिहार में सत्ता परिवर्तन कांग्रेस के सहारे ही संभव है.

कन्हैया कुमार ने कहा, 'बिना कांग्रेस के ना तो सरकार गिरेगी ना विपक्ष की सरकार बनेगी. कांग्रेस देश की बड़ी पार्टी है. बिहार में बिना कांग्रेस कुछ भी संभव नहीं है. कांग्रेस ही देश की सबसे बड़ी पार्टी है. कांग्रेस ही विकल्प दे सकती है, इसलिए मैं कांग्रेस में आया हूं. इन दोनों सीटों पर जीत किसकी होगी ये तो जनता तय करेगी. फिलहाल कांग्रेस बेहतर स्थिति में है.' वह तारापुर से उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी राजेश मिश्रा के लिए वोट मांगने पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि अगर वर्तमान सरकार की दही जमाना है तो जोरन का काम कांग्रेस ही करेगी. कांग्रेस से कोई अलग हो सकता है लेकिन सत्ता बदलने के लिए कांग्रेस का ही साथ लेना होगा.

बिहार में उपचुनाव प्रचार में कन्हैया कुमार बोले, कांग्रेस के बिना न तो सरकार बनेगी और न ही गिरेगी

इसे भी पढ़ें- पटना में गरजे कन्हैया, कहा- हम किसी की लकीर नहीं मिटाएंगे, अपनी खींच कर दिखाएंगे

ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान कन्हैया कुमार ने कहा कि आरजेडी ने महागठबंधन तोड़ा है. उन्होंने ही महागठबंधन धर्म का पालन नहीं किया. हमें मजबूर होकर दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारना पड़ा. वहीं, इसके बाद कन्हैया ने महंगाई, बेरोजगारी को लेकर सरकार पर निशाना साधा. कन्हैया ने कहा कि इन समस्याओं को अगर खत्म करना है तो कांग्रेस का साथ होना आवश्यक है.

इसे भी पढ़ें- तेजस्वी के प्रचार के बाद शुरू हुआ कन्हैया का चुनावी अभियान, इसके पीछे की वजह समझिये

तारापुर विधानसभा क्षेत्र में दो दिवसीय जनसंपर्क अभियान में शामिल होने कन्हैया कुमार सड़क मार्ग से पटना से हवेली खड़गपुर पहुंचे थे. यहां उन्होंने हवेली खड़गपुर बस स्टैंड, बनहरा मैदान, पटघाघर मैदान, संग्रामपुर महावीर चौक बाजार, जमुआ मैदान में चुनावी सभाओं को संबोधित किया. कई स्थानों पर उन्होंने नुक्कड़ सभाओं को भी संबोधित किया. इस प्रचार प्रसार अभियान के दौरान उनके साथ करहगर के विधायक संतोष कुमार मिश्रा के अलावा कई अन्य विधायक और नेता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details