दिल्ली

delhi

कलबुर्गी : मंदिर के पुजारी ने फर्जी वेबसाइट बनाकर श्रद्धालुओं से ठगे करोड़ों रुपये

By

Published : Jun 24, 2022, 1:39 PM IST

मंदिर के पुजारी ने फर्जी वेबसाइट बनाकर श्रद्धालुओं से ठगे करोड़ों रुपये

मंदिर की फर्जी वेबसाइट बना कर पुजारी ने श्रद्धालुओं से करोड़ों रुपये ठगे. कलबुर्गी जिले के अफजलपुर तालुक स्थित प्रसिद्ध मंदिर सुक्षेत्र देवल गणगपुरा दत्तात्रेय में धोखाधड़ी का यह मामला सामने आया है.

कलबुर्गी : मंदिर की फर्जी वेबसाइट बना कर पुजारी ने श्रद्धालुओं से करोड़ों रुपये ठगे. कलबुर्गी जिले के अफजलपुर तालुक स्थित प्रसिद्ध मंदिर सुक्षेत्र देवल गणगपुरा दत्तात्रेय में धोखाधड़ी का यह मामला सामने आया है. यह मंदिर मुजराई विभाग के अंतर्गत आता है. जानकारी के मुताबिक, देवल गणगपुर दत्तात्रेय मंदिर के पुजारी पिछले पांच-छह साल से यह फर्जीवाड़ा चल रहा है. इस फर्जीवाड़े का खुलासा मंदिर विकास समिति के अध्यक्ष डीसी यशवंत गुरुकर ने 21 जून को मंदिर में दर्शन के दौरान किया था.

पढ़ें: सार्वजनिक स्थान पर जातिसूचक दुर्व्यवहार होने की स्थिति में ही एससी-एसटी एक्ट लागू होगा : अदालत

मंदिर की आधिकारिक वेबसाइट www.devalganagapur.com(shridatttreyatemple.ghanagapur) है. लेकिन मंदिर के पुजारियों ने www.ghanagapurtemple.com और सात अन्य फर्जी वेबसाइट खोलकर भक्तों से पैसे लिए थे. कालाबुरागी के डीसी ने मंदिर का दौरा किया और 30 मिनट के भीतर डुप्लीकेट वेबसाइट का पर्दाफाश किया. डीसी के निर्देश के बाद देवल गणगपुरा पुलिस ने 7 पुजारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. अनुमान है कि पुजारियों ने करोड़ों की ठगी की है और सरकार को नुकसान पहुंचाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details