दिल्ली

delhi

एक महीने में तीसरी बार हिमाचल पहुंचे जेपी नड्डा, कहा यूपी-उत्तराखंड की तरह हिमाचल में भी रिपीट होगी सरकार

By

Published : May 13, 2022, 9:02 PM IST

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal assembly elections 2022) में भले अभी करीब 6 महीने का वक्त बचा हो, लेकिन बीजेपी तैयारी में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि छोटे पहाड़ी राज्य में बीते करीब एक महीने में जेपी नड्डा का ये तीसरा हिमाचल दौरा है. जेपी नड्डा शुक्रवार सुबह धर्मशाला पहुंचे जहां सीएम जयराम ठाकुर समेत बीजेपी नेताओं ने एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया. धर्मशाला के बाद जेपी नड्डा और सीएम जयराम ठाकुर कुल्लू पहुंचे. इसके बाद जेपी नड्डा ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए विरोधियों पर जमकर निशाना साधा.

JP Nadda roadshow in Himachal
हिमाचल पहुंचे जेपी नड्डा.

धर्मशाला/कुल्लू:हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal assembly elections 2022) में भले अभी करीब 6 महीने का वक्त बचा हो, लेकिन बीजेपी तैयारी में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती. बीजेपी की तैयारियों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बीते करीब एक महीने में जेपी नड्डा का ये तीसरा हिमाचल दौरा है. शुक्रवार को भी जेपी नड्डा हिमाचल के दौरे पर रहे जहां उन्होंने रोड शो से लेकर जनसभा की और बीजेपी नेताओं को जीत के टिप्स दिए.

भाजयुमो की राष्ट्रीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आगाज-जेपी नड्डा शुक्रवार सुबह धर्मशाला पहुंचे जहां सीएम जयराम ठाकुर समेत बीजेपी नेताओं ने एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया. इसके बाद सीएम जयराम ठाकुर और जेपी नड्डा ने एक रोड शो में शिरकत की, दोनों नेताओं ने खुली जीत में लोगों का अभिवादन स्वीकार किया. धर्मशाला में शुक्रवार से भाजयुमो की राष्ट्रीय प्रशिक्षण कार्यशाला (BJYM national training workshop) भी हो रही है, जेपी नड्डा ने इस 3 दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ किया और भाजयुमो के साथ आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर चर्चा भी की. इस दौरान भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ समेत कई नेता मौजूद रहे.

धर्मशाला में भाजयुमो की राष्ट्रीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आगाज.

कुल्लू में भी रोड शो और जनसभा-धर्मशाला के बाद जेपी नड्डा और सीएम जयराम ठाकुर कुल्लू पहुंचे. जहां कैबिनेट मंत्री गोविंद ठाकुर ने उनका स्वागत किया. कुल्लू में भी जेपी नड्डा ने एक रोड शो में हिस्सा लिया. राष्ट्रीय अध्यक्ष के पहुंचने पर कार्यकर्ताओं का जोश देखते ही बन रहा था. इसके बाद जेपी नड्डा ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए विरोधियों पर जमकर निशाना साधा.

कुल्लू में जेपी नड्डा का भव्य स्वागत.

कांग्रेस भाई-बहन की पार्टी-नड्डा ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ भाई-बहन की पार्टी बनकर रह गई है. यूपी समेत 5 राज्यों के चुनाव में कांग्रेस की जमानत जब्त हुई. कांग्रेस सिर्फ चुनावों के दौरान ही जनता के बीच जाती है, उसमें जनता के बीच जाने की हिम्मत नहीं है क्योंकि उसने जनता के हित के लिए कुछ भी काम नहीं किया है. कांग्रेस ने हिमाचल से हमेशा लिया है जबकि बीजेपी ने हिमाचल को हमेशा दिया है.

हिमाचल पहुंचे जेपी नड्डा. (वीडियो)

'आप' पर भी ली चुटकी-नड्डा ने आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी सिर्फ झूठे वादे और झूठे ख्वाब दिखाकर भ्रमित कर रही है लेकिन उन्हें जनता ने पूरी तरह से खारिज कर दिया है. यूपी से लेकर उत्तराखंड और गोवा तक आम आदमी पार्टी का हश्र किसी से छिपा नहीं है. नड्डा ने कहा कि ' 'आप' की इन राज्यों में ज्यादातर सीटों पर जमानत जब्त हुई और हिमाचल में भी ऐसा ही होगा. हिमाचल की जनता समझदार है वो किसी सियासी दल के झांसे में नहीं आने वाली है.

हिमाचल में जेपी नड्डा का रोड शो.

बीजेपी का मकसद सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास-जेपी नड्डा ने अपने संबोधन के दौरान केंद्र और हिमाचल सरकार की जमकर तारीफ की. नड्डा ने कोरोना वैक्सीन से लेकर उज्ज्वला, घर-घर शौचालय, और 80 करोड़ की आबादी को मुफ्त राशन देने को लेकर अपनी सरकार की तारीफ की. इसके अलावा देश में बढ़ते स्टार्टअप और सड़कों के बिछते जाल को लेकर भी सरकार की सराहना की. नड्डा ने कहा कि दुनियाभर की एजेंसियां भारत में बेहतर आर्थिक विकास की भविष्यवाणी कर रही हैं, जिसका श्रेय पीएम मोदी को जाता है. नड्डा ने कहा की बीजेपी का एक ही नारा है सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास.

हिमाचल में भी सरकार होगी रिपीट-जेपी नड्डा ने कहा कि यूपी में 37 साल बाद और उत्तराखंड में राज्य बनने के बाद पहली बार सरकार रिपीट (government will repeat in Himachal) हुई है और ये कारनामा भी बीजेपी ने करके दिखाया है. उन्होंने हिमाचल में भी बीजेपी की सरकार रिपीट होने का दावा करते हुए कहा कि हम जयराम ठाकुर की अगुवाई में हिमाचल में फिर से कमल खिलाएंगे क्योंकि बीजेपी परिवारवाद, क्षेत्रवाद, जातिवाद या किसी धर्म की राजनीति ना करके सिर्फ और सिर्फ विकास की राजनीति करती है. हिमाचल की जनता इसी विकास को लेकर वोट देगी और हिमाचल में फिर से बीजेपी की सरकार बनेगी.

हिमाचल पहुंचने पर जेपी नड्डा का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर.

एक महीने में नड्डा का तीसरा दौरा-हिमाचल में बीजेपी सरकार रिपीट करने को लेकर कितनी एड़ी चोटी का जोर लगा रही है. हिमाचल में फिर से कमल खिलाने की जिम्मेदारी खुद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संभाली है और यही वजह है कि बीते करीब एक महीने में ये जेपी नड्डा का तीसरा दौरा है. इससे पहले जेपी नड्डा 9 अप्रैल को 4 दिवसीय दौरे पर हिमाचल आए थे और शिमला मे रोड शो और पदाधिकारियों की बैठक के बाद बिलासपुर में चुनावी मंथन किया था.

22 अप्रैल को भी जेपी नड्डा कांगड़ा दौरे पर आए थे जहां उन्होंने एक रोड शो में शिरकत कर चुनावी रणनीति पर चर्चा की थी. शुक्रवार को नड्डा ने पहले धर्मशाला में और फिर कुल्लू में रोड शो कर जनसभा को संबोधित किया. इस तरह से नड्डा अब तक हिमाचल के शिमला, कांगड़ा और मंडी लोकसभा क्षेत्र का दौरा कर चुके हैं, माना जा रहा है कि जेपी नड्डा का अगला दौरा हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र का होगा. कुल मिलाकर 2022 के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी तैयारी के मामले दूसरे दलों से आगे चल रही है.

ये भी पढ़ें:अमित शाह शनिवार को तेलंगाना में भाजपा की जनसभा को करेंगे संबोधित

ABOUT THE AUTHOR

...view details