दिल्ली

delhi

Ghazipur में बोले जेपी नड्डा, आज विकास का मतलब HIRA है, जिसने भारत को बनाया पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था

By

Published : Jan 20, 2023, 5:58 PM IST

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP Nadda ने PM Narendra Modi और CM Yogi Adityanath के कार्यों की प्रशंसा करने के साथ सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष Akhilesh Yadav पर हमला बोला.

JP Nadda
JP Nadda

गाजीपुरःभारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद पहुंचे. यहां उन्होंने भाजपा के मिशन 2024 की शुरुआत की. जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भारत के विकास की नई परिभाषा गढ़ी. कहा आज जब पूरी दुनिया आर्थिक मंदी से जूझ रही है उस वक्त ब्रिटेन को पीछे छोड़कर भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है. क्योंकि आज विकास का मतलब हीरा है. हीरा मतलब हाईवे, इंटरनेट, रेलवे और एयरवेज है. भारत में इन चारों क्षेत्र का विकास काफी तेजी से हो रहा है. यही कारण है कि दुनिया में छाई आर्थिक मंदी के बाद भी भारत में विकास की रफ्तार कम नहीं हुई है.

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गाजीपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा की केंद्र सरकार और यूपी की योगी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं. कहा कि कोरोना काल में जो सुरक्षित माहौल भारत में देखा गया, वह कहीं और नहीं रहा. क्योंकि हमारे यहां की वैक्सीन सबसे अधिक सुरक्षित है. इसको दुनिया ने भी माना है. यही कारण है कि हमने 100 से अधिक देशों को वैक्सीन पहुंचाई. भारत अब लेने वाला नहीं बल्कि देने वाला देश बन चुका है.

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार पर पूरी तरह से लगाम लगा दी है. एक समय था, जब देश के प्रधानमंत्री कहते थे कि मैं यहां से एक रुपया भेजता हूं, 15 पैसे पहुंचते हैं. 85 पैसे न जाने कहां चले जाते हैं? लेकिन आज डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से सालाना लाखों रुपए किसानों के खाते में 6000 हजार रुपए ट्रांसफर किए जा रहे हैं.

देश की आर्थिक स्थिति पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स में हमारी ग्रोथ 6 गुना हो गई है. हम सालाना 70 हजार करोड़ का एक्सपोर्ट कर रहे हैं. आज जब पूरी दुनिया आर्थिक मंदी से जूझ रही है, तब हम ब्रिटेन को पीछे छोड़कर पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गए हैं. आज मैं कहता हूं कि विकास का मतलब हीरा (HIRA) है. हीरा मतलब हाईवे (H= Highway), इंटरनेट (I= Internet), रेलवे (R= Railways) और एयरवेज (A= Airways).

भाजपा अध्यक्ष ने अखिलेश यादव पर हमला बोला
जेपी नड्डा ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर भी हमला बोला. कहा कि अखिलेश सरकार के दौरान जब हम पैसा देते थे तो उनके कटोरे में छेद था. पैसा कहीं और निकल जाता था. उन पैसों से जमीन पर काम नहीं होता था. आज गांवों की तस्वीर भी बदली है. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के माध्यम से गरीब, शोषित, वंचित, पीड़ित, और दलित को मुफ्त अनाज दिया जा रहा है. जेपी नड्डा ने योगी सरकार के कामों की भी सराहना की. कहा कि आज जब मैं आ रहा था तो देखा कि गाजीपुर कितना बदल चुका है. पहले काशी से गाजीपुर आने में घंंटों लग जाते थे, लेकिन आज काशी से गाजीपुर पहुंचने में महज डेढ़ घंटे लगे. योगी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश छलांग लगाता हुआ आगे बढ़ रहा है.

यह भी पढ़ेंः जेपी नड्डा ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की

ABOUT THE AUTHOR

...view details