दिल्ली

delhi

हथियार, पैसा और लड़की के लिए आपस मे भिड़े जेजेएमपी नक्सली, दो की हुई मौत

By

Published : Aug 11, 2023, 10:19 PM IST

Updated : Aug 11, 2023, 10:38 PM IST

जेजेएमपी नक्सली संगठन के लोग हथियार, पैसा और लड़की के लिए आपस मे भीड़ गए. इस झगड़े में दोनों ओर से गोलियां चली जिसमें दो लोग मारे गए. पुलिस के अनुसार इसमें कुछ अन्य लोगों के भी मारे जाने का अनुमान है.

JJMP Naxalites clash with each other
JJMP Naxalites clash with each other

पलामू:प्रतिबंधित नक्सली संगठन झारखंड जन मुक्ति परिषद के सदस्य हथियार, पैसा और एक लड़की को लेकर आपस मे भीड़ गए. इस घटना में झारखंड जन मुक्ति परिषद के जोनल कमांडर गणेश लोहरा उर्फ विकास और संतोष यादव मारे गए हैं. गणेश लोहरा पांच लाख का इनामी नक्सली है. दोनों के शवों को पुलिस ने बरामद कर लिया है. जानकारी के अनुसार इस घटना में जेजेएमपी के नक्सलियों की मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है.

ये भी पढ़ें:पलामू लातेहार सीमा पर आपस में भिड़े नक्सली, दो की मौत, कई के घायल होने की सूचना

मिली जानकारी के अनुसार प्रतिबंधित संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद के गणेश लोहरा के दस्ते में हथियार पैसा और एक लड़की को लेकर विवाद था. गणेश लोहरा के दस्ते में करीब आधा दर्जन सदस्य मौजूद थे. जाबकि दस्ते के पास मात्र तीन एके 47 मौजूद था. एके-47 कौन रखेगा इसको लेकर दस्ते में काफी दिनों से विवाद चल रहा था. एके-47 के विवाद को लेकर ही गणेश लोहरा और संतोष यादव के बीच विवाद बढ़ गया. इसी विवाद में हथियार की छीना झपटी हो रही थी, जिसमें दोनों पक्षों से गोलीबारी शुरू हो गई. इस गोलीबारी में संतोष यादव की मौके पर ही मौत हो गई है.

पुलिस ने संतोष यादव के शव को बरामद कर लिया है, जबकि गणेश लोहरा का शव बरामद नहीं हुआ है. पुलिस अधिकारी के अनुसार इस गोलीबारी में और नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है. इस बोलीबारी में मौत का आंकड़ा तीन से चार हो सकता है. जेजेएमपी के जोनल कमांडर गणेश लोहरा की पत्नी पलामू के पाकी प्रखंड के ताल पंचायत से मुखिया है.

शुक्रवार के सुबह से ही गणेश लोहरा के घर में ताला बंद है. पुलिस एवं सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार नक्सली संगठन जेजेएमपी में गणेश लोहरा का पैसे को लेकर अन्य सदस्यों के साथ भी विवाद चल रहा. लेवी का सारा पैसा गणेश लोहरा अपने पास रखता था. जिसको लेकर संतोष और गणेश के बीच पहले भी विवाद हुआ था. जेजेएमपी के सदस्यों का एक लड़की के साथ संबंध था, जिसे लेकर संगठन के लोग आपस विवाद करते थे.

पलामू एसपी रिष्मा रमेशन बताया कि इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है. दो नक्सली के शव बरामद हुए हैं बाकी के नक्सलियों के शव बरामद करने के लिए का प्रयास किए जा रहे हैं. इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

Last Updated :Aug 11, 2023, 10:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details