दिल्ली

delhi

'मानसिक तौर पर बीमार, कुर्सी खिसकने का डर या धीमा जहर', नीतीश कुमार को लेकर क्या बोल गए मांझी?

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 16, 2023, 2:06 PM IST

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित परीक्षा में 'INDIA' गठबंधन को लेकर पूछे गए सवाल के बाद बिहार में सियासत गरमा गई है. पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने इसी बहाने सीएम नीतीश कुमार से जुड़ा ऐसा सवाल पूछ लिया है, जिस पर बवाल होना तय है.

जीतनराम मांझी ने नीतीश कुमार पर हमला बोला
जीतनराम मांझी ने नीतीश कुमार पर हमला बोला

पटना: जब से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा में जीतनराम मांझी के साथ 'तू-तड़ाक' के लहजे में बात की है, तब से हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा समेत पूरा विपक्ष सीएम पर हमलावर है. यही वजह है कि जब भी मौका मिलता है, विपक्षी नेता निशाना साधने से नहीं चूकते हैं. अब एक बार फिर बीपीएससी द्वारा आयोजित कॉम्पिटिटिव एग्जाम में इंडिया गठबंधन (INDIA) को लेकर सवाल पूछ जाने पर मांझी भड़क गए हैं.

नीतीश पर क्या पूछ लिया मांझी ने?:दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने अपने 'एक्स' हैंडल पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'शिक्षक नियुक्ति में Indi गठबंधन के प्रश्न के बाद अब BPSC की अगली परीक्षा में शायद यह प्रश्न पूछा जा सकता है, नीतीश कुमार को क्या हो गया है?'

बीमार, कुर्सी जाने का डर या धीमा जहर?: हम संरक्षक जीतनराम मांझी ने अपने सवाल के जवाब में 4 विकल्प दिए हैं. जिनमें 'A-मानसिक तौर पर बीमार हैं. B-कुर्सी खिसकने के डर से परेशान हैं. C-उनको धीमा जहर दिया जा रहा है. D-इनमें से तीनों.' आगे पूर्व सीएम ने लिखा, 'जवाब दीजिए…'

नीतीश ने मांझी के साथ किया था 'तू-तड़ाक':आपको याद दिलाएं कि हालिया शीतकालीन सत्र के दौरान जातीय गणना रिपोर्ट और आरक्षण संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान नीतीश कुमार अचानक जीतनराम मांझी पर भड़क गए थे. उन्होंने यहां तक कह दिया था कि उनकी मूर्खता से ही वह बिहार के सीएम बने थे. उन्होंने उनको मुख्यमंत्री बनाकर गलती की थी. उनको कुछ नहीं आता. उलटे-पुलटे फैसले के कारण ही कुछ ही महीनों में पद से हटाना पड़ा.

ETV Bharat GFX

ये भी पढ़ें:

'मेरी मूर्खता से यह आदमी बिहार का CM बना', जीतनराम मांझी पर भड़के नीतीश कुमार

ABOUT THE AUTHOR

...view details