दिल्ली

delhi

Train Accident in AP: आंध्र प्रदेश ट्रेन हादसे में 14 की मौत, झारखंड के मुख्यमंत्री समेत आला नेताओं ने प्रकट की संवेदना

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 30, 2023, 1:40 PM IST

आंध्र प्रदेश में हुए ट्रेन हादसे में 14 लोगों की मौत हो गयी है. इससे देश में शोक की लहर है. इसको लेकर पीएम समेत कई नेताओं ने दुख जताया है. वहीं झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत प्रदेश के आला नेताओं ने प्रकट की संवेदना की है. CM Hemant Soren expressed grief over Andhra Pradesh train accident.

jharkhand-cm-hemant-soren-expressed-grief-over-andhra-pradesh-train-accident
आंध्र प्रदेश ट्रेन हादसे पर झारखंड सीएम हेमंत सोरेन समेत कई नेताओं ने शोक जताया

रांचीः आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिला में रविवार रात भीषण ट्रेन हादसा हुआ. दो पैसेंजर ट्रेन आपस में टकरा गईं, जिसमें अब तक 14 व्यक्ति की मौत हो गयी और लगभग 50 लोग जख्मी हुए हैं. इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है, वहीं झारखंड के मुख्यमंत्री समेत आला नेताओं ने भी इस दुर्घटना के प्रति संवेदना प्रकट की है.

इसे भी पढ़ें- Train Accident in AP: दो पैसेंजर ट्रेन एक-दूसरे से टकराईं, हादसे में 13 की मौत, 50 घायल

सीएम हेमंत सोरेन ने संवेदना प्रकट कीः इस दुर्घटना को लेकर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोशल प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट कर संवेदना प्रकट की है. सीएम ने लिखा है कि आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में दो ट्रेनों की टक्कर में 13 लोगों के मरने की दुःखद खबर से मन आहत है. परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे. दुर्घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.

बाबूलाल मरांडी ने दुख जतायाः वहीं झारखंड बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने भी सोशल मीडिया X पर इस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा है कि आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में दो यात्री ट्रेनों की टक्कर से हुई जानमाल की क्षति की सूचना पाकर मन अत्यंत व्याकुल है. मैं परमात्मा से प्रार्थना करता हूं कि मृतकों की आत्मा को शांति एवं सभी घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.

केंद्रीय मंत्री ने दुख प्रकट कियाः इसको लेकर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने X पर पोस्ट कर इस हादसे पर दुख जताया है. केंद्रीय मंत्री ने लिखा है कि मुझे यह समाचार सुनकर बहुत दुःख हुआ है कि आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में एक यात्री ट्रेन के पटरी से उतरने के कारण लोगों की जान चली गई. शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं, मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.

कैसे हुआ हादसाः जानकारी के अनुसार रविवार रात को आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिला के कोठावलासा मंडल के कंटाकपल्ली में यह हादसा हुआ. विशाखापत्तनम से रायगड़ा तक जाने वाली पैसेंजर ट्रेन (संख्या 08504) और पलासा से विजयनगरम की ओर आ रही पैसेंजर ट्रेन के साथ आपस में टक्कर हो गयी. इस हादसे में विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर (ट्रेन संख्या- 08532) की तीन बोगियां पटरी से उतर गयीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details