दिल्ली

delhi

जय श्री राम बोलने पर मिशनरी स्कूल ने छात्रों को किया बाहर, हिन्दू संगठनों ने नारेबाजी करके काटा हंगामा

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 2, 2023, 3:52 PM IST

Updated : Dec 3, 2023, 6:27 AM IST

Missionary School Suspend Students : उत्तर प्रदेश के झांसी जनपद के एक मिशनरी स्कूल में छात्रों को निलंबित करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. हिंदू संगठनों ने कार्रवाई को लेकर जोरदार हंगामा किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

झांसी: मिशनरी स्कूल में छात्रों के जय श्री राम का नारा लगाने पर प्रबंधन ने बड़ी कार्रवाई की है. मिशनरी स्कूल ने उन सभी छात्रों को निलंबित कर दिया जिन्होंने जय श्री राम के नारे लगाए थे. इससे अक्रोशित एबीवीपी और धार्मिक संगठनों ने भारी संख्या में कॉलेज पहुंचकर नारेबाजी करते हुए हंगामा काटा. एहतियात के तौर पर मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. तहसीलदार के आश्वासन के बाद किसी तरह हंगामे को शांत कराया गया.

झांसी के मऊरानीपुर नगर में स्थित एक इंटर कॉलेज में शुक्रवार को कुछ छात्रों को जय श्री राम बोलने पर स्कूल से कुछ दिन के लिए निलंबित कर दिया था. शनिवार को जैसे ही इस मामले की जानकारी अन्य लोगों को हुई तो मामले ने तूल पकड़ लिया. एबीवीपी और कई हिंदू संगठनों के लोग विद्यालय के बाहर नारेबारी करते हुए एकत्र हो गए और जय श्री राम के नारे लगाते हुए हंगामा काटा. कॉलेज प्रशासन का पुतला भी फूंका.

मामले की जानकारी मिलने पर तहसीलदार मऊरानीपुर एवं पुलिस क्षेत्राधिकार लक्ष्मीकांत गौतम व कोतवाली पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए. साथ ही हंगामा कर रहे लोगों को मशक्कत के बाद समझा बुझाकर मामले को शांत कराया. अधिकारियों ने सात दिन के अंदर मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि भगवान श्री राम का नारा लगाने पर छात्र-छात्राओं को विद्यालय से निलंबित कर दिया गया था, जो सरासर गलत है. विद्यालय के खिलाफ उक्त मामले में विभिन्न संगठनों के सदस्यों के द्वारा सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई है. तहसीलदार मऊरानीपुर मदन मोहन गुप्ता ने बताया कि प्रकरण में जांच कमेटी का गठन कर दिया गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी. इस बीच कॉलेज प्रशासन की तरफ से लिखित रूप से मामले का खंडन किया गया है.

ये भी पढ़ेंः कॉलेज में बैडमिंटन खेलते-खेलते अचानक गिरी छात्रा, तोड़ दिया दम

Last Updated :Dec 3, 2023, 6:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details