दिल्ली

delhi

चिराग का दावा, कुशेश्वरस्थान-तारापुर उपचुनाव में JDU की होगी हार

By

Published : Oct 31, 2021, 5:43 PM IST

एलजेपी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने दावा किया है कि तारापुर और कुशेश्वरस्थान उपचुनाव (Tarapur and Kusheshwarsthan Bypolls) में JDU की हार होगी. उन्होंने कि दोनों सीटों पर हार के साथ ही बिहार में नीतीश कुमार की सरकार गिर जाएगी और मध्यावधि चुनाव (Mid Term Elections) होंगे.

चिराग का दावा
चिराग का दावा

नई दिल्ली/पटना: बिहार के जमुई सांसद तथा एलजेपी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) का आज जन्मदिन है. इस मौके पर ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए चिराग ने कहा कि पिता (रामविलास पासवान) के निधन के बाद मेरा दूसरा जन्मदिन है. उनकी याद बहुत आ रही है. उनकी कमी महसूस हो रही है. उनका आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ है. उनके आशीर्वाद से मुझे शक्ति मिलती है और उनके आशीर्वाद के कारण मैं उन लोगों से लड़ाई लड़ रहा हूं, जो मुझे समाप्त करना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि पिता के निधन को एक साल हो गया है. पिछला एक साल बहुत ही कठिनाइयों भरा रहा. चाचा पशुपति पारस (Pashupati Paras) ने कुल पांच सांसदों के साथ मिलकर पार्टी तोड़ दी. उनको अलग पार्टी का नाम और चुनाव चिह्न मिला है. मुझे भी अलग पार्टी का नाम और चुनाव चिह्न मिल चुका है. अब हमें मजबूती से इस पार्टी को आगे बढ़ाना है.

चिराग पासवान से बातचीत

पढ़ें :मध्य प्रदेश उपचुनाव : रैगांव में खुद वोट नहीं दे पायीं कांग्रेस प्रत्याशी, जानिए कहां हुई चूक

जमुई सांसद पासवान ने कहा कि बिहार में तारापुर और कुशेश्वरस्थान उपचुनाव (Tarapur and Kusheshwarsthan Bypolls) के लिए मतदान हो चुका है और दो नवंबर को नतीजे आएंगे. मैंने बहुत ही इमानदारी से चुनाव लड़ा है. अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं किया और चुनाव लड़ा. उम्मीद है कि हमारी पार्टी का प्रदर्शन अच्छा रहेगा. दोनों सीट पर नीतीश कुमार की पार्टी JDU हारेगी. NDA से उन्हीं की पार्टी ने दो सीटों पर चुनाव लड़ा है. बिहार एवं बिहारियों के जीत के लिए नीतीश कुमार का हारना जरूरी है. वह हारेंगे और इसके बाद बिहार में उनकी सरकार गिरेगी और मध्यावधि चुनाव होंगे. जब चुनाव होंगे तब मैं निर्णय लूंगा कि मुझे अकेले सभी सीटों पर लड़ना है या किसी से गठबंधन करना है.

चिराग पासवान ने कहा कि अगले साल उत्तर प्रदेश, पंजाब, मणिपुर समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. उत्तर प्रदेश और पंजाब में हमारी पार्टी जरूर चुनाव लड़ेगी. अन्य राज्यों में कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगी इसके बारे में प्रदेशों की टीम के साथ बैठक कर लूंगा फिर निर्णय लूंगा. अन्य राज्यों में मजबूती से लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) का विस्तार मुझे करना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details