दिल्ली

delhi

यूपी में पीएम मोदी बोले- वक्त आ गया हिस्ट्री शीटर्स को बाहर कर नई हिस्ट्री बनाएं

By

Published : Feb 4, 2022, 1:57 PM IST

Updated : Feb 4, 2022, 7:26 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह चुनाव यूपी में शांति के स्थायित्व, विकास की निरंतरता, प्रशासन में सुशासन और यूपी के लोगों के तेज विकास के लिए है.

वर्चुअल रैली में पीएम मोदी
वर्चुअल रैली में पीएम मोदी

नई दिल्ली :उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) के क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मेरठ, गाजियाबाद, अलीगढ़, हापुड़ और नोएडा में वर्चुअल रैली की. इस दौरान और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे. पीएम मोदी ने कहा कि मुझे खुशी है कि उत्तर प्रदेश के लोगों ने ये मन बना लिया है कि दंगाइयों, माफियाओं को पर्दे के पीछे रहकर के प्रदेश की सत्ता हथियाने नहीं देंगे. आजादी के बाद यूपी ने अनेक चुनाव देखे हैं, अनेक सरकारें बनती-बिगड़ती देखी हैं. लेकिन ये चुनाव सबसे अलग है. ये चुनाव सुरक्षा, सम्मान और समृद्धि की पहचान को बनाए रखने के लिए है. ये चुनाव हिस्ट्री शीटर्स को बाहर रखने और नई हिस्ट्री बनाने के लिए है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सपा पर विधानसभा चुनावों में असामाजिक तत्वों को मैदान में उतारने का आरोप लगाया और कहा कि 'नकली समाजवादी' सत्ता में आने पर किसानों और गरीबों को केंद्र द्वारा दिए गए लाभों को छीन लेंगे. उन्होंने कहा कि पांच साल पहले तक ये माफियावादी केंद्र की योजनाओं का लाभ यूपी के गरीब, दलित, पिछड़े तक नहीं पहुंचने देते थे. केंद्र की योजनाओं में उनकी मनमानी नहीं चलती थी, भ्रष्टाचार नहीं चलता था. इसलिए ये उन योजनाओं में ब्रेक लगाकर रखते थे. पीएम ने कहा कि मेरठ एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करने का सौभाग्य देशवासियों ने मुझे दिया था. इस बात का ये भी सबूत है कि भाजपा की सरकार जो कहती है वो करके दिखाती है. जो काम शुरू करती है उसे पूरा करके दिखाती है.

उन्होंने कहा कि नोएडा-गाजियाबाद के लोगों से बेहतर इन्हें कौन जानता है? राशन माफिया से लेकर कमीशन माफिया तक, ठेका माफिया से लेकर खनन माफिया तक, नकली समाजवादी, फिर पुराने अवतार में आने के लिए तैयार बैठे हैं. अगर इन्हें मौका मिल गया तो किसानों को मिल रही हजारों करोड़ की मदद ये परिवारवादी नकली समाजवादी बंद करा देंगे. किसानों के बैंक अकाउंट में जो MSP का पैसा जा रहा है, ये नकली समाजवादी उसे रोक देंगे. कोरोना काल में जो मुफ्त राशन मिल रहा है, ये नकली समाजवादी आपको भूखा छोड़ेंगे.

उत्तर प्रदेश के 10 शहरों तक पहुंच रही मेट्रो- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद यूपी ने अनेक चुनाव देखे हैं, अनेक सरकारें बनती-बिगड़ती देखी हैं. लेकिन ये चुनाव सबसे अलग है. ये चुनाव यूपी में शांति के स्थायित्व, विकास की निरंतरता, प्रशासन में सुशासन और यूपी के लोगों के तेज विकास के लिए है. प्रधानमंत्री ने कहा कि 2017 में डबल इंजन की सरकार बनने के बाद गरीब के घर बनाने की स्पीड कई गुना बढ़ी है. कनेक्टिविटी के इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण की स्पीड डबल हुई है. मेट्रो कनेक्टिविटी इक्का-दुक्का शहरों से आज उत्तर प्रदेश के 10 शहरों तक पहुंच रही है.

Last Updated :Feb 4, 2022, 7:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details