दिल्ली

delhi

जमशेदपुर एफसी के फुटबॉल खिलाड़ी ने इंस्टाग्राम पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के लिए लिखा अपशब्द, भाजपा नेता ने की कार्रवाई की मांग

By

Published : Aug 12, 2023, 6:42 PM IST

देश के गृहमंत्री अमित शाह पर फुटबॉल खिलाड़ी के द्वारा आपत्तिजनक टिप्पणी करने का मामले ने तूल पकड़ लिया है. मामले में भाजपा नेता दिनेश कुमार ने प्रशासन और जमशेदपुर फुटबॉल क्लब से उक्त फुटबॉलर पर कार्रवाई की मांग की थी. वहीं बात बिगड़ता देख फुटबॉलर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के माध्यम से माफी मांग ली है.

football-player-seamenlane-dongle
football-player-seamenlane-dongle

जमशेदपुर: जमशेदपुर एफसी की ओर से खेलने वाले मणिपुर के फुटबॉल खिलाड़ी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी. जिसके बाद विरोध तेज हो गया. फुटबॉल खिलाड़ी सीमेनलेन डूंगल ने मणिपुर हिंसा के संदर्भ में किए गए पोस्ट में देश के गृहमंत्री अमित शाह के लिए बेहद अमर्यादित और अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए गालियां लिखी थी. इसकी जानकारी मिलते ही जमशेदपुर भाजपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार ने इस बाबत ट्वीट करते हुए जमशेदपुर प्रशासन और जमशेदपुर फुटबॉल क्लब के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल को टैग करते हुए एक ट्वीट किया. जिसमें उक्त फुटबॉलर पर अविलंब कार्रवाई की मांग की गई थी. ट्वीट के बाद भाजपा नेता दिनेश कुमार ने जेएफसी के सीईओ मुकुल चौधरी से दूरभाष पर बात की मामले में संज्ञान लेकर सीमेनलेन डूंगल पर अनुशासनात्मक कार्रवाई सुनिश्चित करने का अनुरोध किया.

ये भी पढ़ें-जमशेदपुर FC के नए कोच हैं स्पेन के अटनियो लिरेडो, बेहतर प्रदर्शन की है उम्मीद

अपमानजनक ट्वीट के लिए फुटबॉलर ने मांगी माफीः शिकायत के कुछ ही मिनटों के अंदर फुटबॉलर सीमेनलेन डूंगल ने अपने पहले के इंस्टाग्राम पोस्ट को डिलीट करते हुए माफी मांगी है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा कि "मणिपुर में जो कुछ घटित हो रहा है वह उनके लिए अत्यंत कष्टप्रद और चिंताजनक है. मैं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के संदर्भ में अपनी पिछले इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए माफी मांगता हूं. उस पोस्ट से जिन्हें दुख पहुंचा है मैं उन सब से क्षमा मांगता हूं. मैं उम्मीद करता हूं कि मणिपुर में सभी पीड़ित समूहों के लिए जन-जीवन जल्द ही सामान्य हो जाए".

सीमेनलेन डूंगल का माफीनामा पोस्ट

देश के गृह मंत्री के खिलाफ भ्रामक टिप्पणी करना अनुचितःफुटबॉलर के इस माफीनामे के बाद भाजपा नेता दिनेश कुमार ने कहा कि मणिपुर की घटना चिंताजनक है, लेकिन इसके लिए देश के गृहमंत्री को दोषी बताकर भ्रामक टिप्पणी करना गलत है. मणिपुर के हिंसा प्रभावित लोगों के प्रति हमारी सहानुभूति है, लेकिन एक राष्ट्रीय स्तर पर प्रख्यात खिलाड़ी को अपनी भाषाई गरिमा नहीं लांघना चाहिए. खिलाड़ी को हमेशा अनुशासन और मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए. उन्होंने इस मामले में एक्शन लेने या न लेने का अंतिम निर्णय जेएफसी प्रबंध पर छोड़ दिया है.

भाजपा के कई नेताओं ने की थी खिलाड़ी के कमेंट की आलाोचनाःहालांकि इससे पूर्व भाजपा नेता दिनेश कुमार ने अपने ट्वीट में लिखा था की यदि 24 घंटों के खिलाड़ी ने माफी नहीं मांगी तो उन्हें जेएफसी से खेलने नहीं दिया जाएगा और जोरदार विरोध होगा. हालांकि अब इस प्रकरण में अंतिम निर्णय दिनेश कुमार ने क्लब प्रबंधन पर छोड़ दिया है. इससे पूर्व दिनेश कुमार की ट्वीट पर रांची के सांसद संजय सेठ सहित कई भाजपाईयों और ट्वीटर यूजर्स ने फुटबॉलर की उक्त टिप्पणी को निंदनीय बताते हुए आलोचना की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details