दिल्ली

delhi

जम्मू कश्मीर प्रशासन ने हैदरपोरा मुठभेड़ मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए

By

Published : Nov 18, 2021, 1:30 PM IST

Updated : Nov 18, 2021, 3:06 PM IST

जम्मू कश्मीर प्रशासन ने हैदरपोरा मुठभेड़ मामले (Hyderpora encounter case) की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए, जिसमें पुलिस ने दो आतंकवादियों और उनके दो साथियों के मारे जाने का दावा किया है.

जम्मू कश्मीर
जम्मू कश्मीर

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर प्रशासन ने यहां हैदरपोरा मुठभेड़ मामले की गुरुवार को मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए, जिसमें पुलिस ने दो आतंकवादियों और उनके दो साथियों के मारे जाने का दावा किया है.

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ट्वीट किया, हैदरपोरा मुठभेड़ मामले में एडीएम पद के अधिकारी द्वारा मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं. जैसे ही समयबद्ध तरीके से रिपोर्ट सौंपी जाएगी तो सरकार उचित कार्रवाई करेगी. जम्मू कश्मीर प्रशासन निर्दोष नागरिकों की जान की रक्षा करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराता है और वह सुनिश्चित करेगा कि कोई अन्याय न हो.

ये भी पढ़ें - महबूबा ने हैदरपुरा में हुई मुठभेड़ की न्यायिक जांच की मांग की

सोमवार को मुठभेड़ में मारे गए चार लोगों में से तीन के परिवार के सदस्यों द्वारा प्रदर्शनों के बीच मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं. मोहम्मद अल्ताफ भट (मकान मालिक), मुदासिर गुल (किरायेदार) और आमिर मागरे (गुल के साथ काम करने वाला लड़का) के परिवार के सदस्य अपने परिजन के 'मारे जाने' के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने मांग की कि मृतकों के शव अंतिम संस्कार के लिए उन्हें सौंपे जाएं. मुठभेड़ में मारे गए सभी चार लोगों के शवों को कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके में दफनाया गया है.
(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Nov 18, 2021, 3:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details